Breaking News

Search

Comments

Friday 19 May 2017

शाओमी मी मैक्स 2 होगा 25 मई को लॉन्च

शाओमी मी मैक्स 2 होगा 25 मई को लॉन्च

ख़ास बातें

  • शाओमी मी मैक्स का अपग्रेड है शाओमी मी मैक्स 2
  • इसे सबसे पहले चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा
  • शाओमी मी मिक्स 2 को भारतीय मार्केट में भी किया जा सकता है लॉन्च
शाओमी मी मैक्स के अपग्रेड शाओमी मी मैक्स 2 को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। चीन की टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने आधिकारिक तौर पर जानकारी दी है कि शाओमी मी मैक्स 2 को 25 मई को पेश कर दिया जाएगा। इसे सबसे पहले चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि शाओमी मी मैक्स को भारत में लॉन्च किया गया था। ऐसे में शाओमी मी मिक्स 2 को भी यहां के मार्केट में पेश किया जा सकता है।

घरेलू मार्केट में शाओमी मी मिक्स 2 के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। यह अपने पुराने वेरिएंट की तरह बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा। इसमें भी 6.44 इंच का डिस्प्ले होने की संभावना है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस हैंडसेट के दो वेरिएंट होंगे और दोनों में अलग-अलग चिपसेट का इस्तेमाल किया जाएगा-स्नैपड्रैगन 626 के साथ 4 जीबी रैम या स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट के साथ 6 जीबी रैम।

दावा किया गया है कि यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा। और इसमें 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो पिछले वेरिएंट की तुलना में ज़्यादा है। इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। वैसे, इन स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। सारे फ़ीचर जानने के लिए हमें 25 मई तक का इंतज़ार करना चाहिए।

पिछले महीने इस हैंडसेट की तस्वीरें भी लीक हुईं थीं। ये तस्वीरें वीबो पर लीक हुईं, लेकिन इनसे डिवाइस के अगले हिस्से के बारे में कुछ भी पता नहीं चलता है। मी मैक्स 2 में एक फुल मेटल बॉडी हो सकती है। फोन के रियर पर सबसे ऊपर दांयें कोने में कैमरा और फ्लैश हो सकता है। इसके अलावा, इन तस्वीरों से डिवाइस के निचले किनारे पर डुअल स्पीकर ग्रिल और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट होने का पता चलता है। डिवाइस के ऊपरी हिस्से पर एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक है। पिछले वेरिएंट की तरह ही, रियर पर बींचोबीच एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। माइक्रो-यूएसबी को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से बदल दिया गया है। पिछले वेरिएंट की तुलना में नए फोन के डिज़ाइन में शायद ही कोई बदलाव हुआ है। गौर करने वाली बात है कि, कैमरा और फ्लैश पुरानी जगह पर ही है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox