Breaking News

Search

Comments

Wednesday 24 May 2017

इस फ़ीचर फोन की कीमत है करीब 2.3 करोड़ रुपये


 

इस फ़ीचर फोन की कीमत है करीब 2.3 करोड़ रुपये

ख़ास बातें

  • नया लिमिटेड एडिशन फ़ीचर फोन सिग्नेचर कोबरा पेश किया गया
  • वर्टू सिग्नेचर कोबरा फ़ीचर फोन की सबसे अहम खासियत इसका डिज़ाइन है
  • वर्टू सिग्नेचर कोबरा फ़ीचर फोन में और भी कई रत्न लगे होंगे
लग़्जरी फोन ब्रांड वर्टू ने एक नया लिमिटेड एडिशन फ़ीचर फोन सिग्नेचर कोबरा पेश किया है। नए Vertu Signature Cobra लिमिटेड एडिशन की कीमत जानकार आप चौंक जाएंगे। इसकी कीमत 2.47 मिलियन चीनी युआन है जो भारतीय मुद्रा में करीब 2.3 करोड़ रुपये है। इस फ़ीचर फोन को चीनी मार्केट में स्थानीय ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के ज़रिए बेचा जाएगा।

वर्टू सिग्नेचर कोबरा को खरीदने के लिए सबसे पहले 1000 चीनी युआन (करीब 10,000 रुपये) का डाउनपेमेंट करना होगा। इसके बाद इच्छुक ग्राहकों को बाकी राशि फोन पाने से पहले देना होगा। अब जब फोन की कीमत इतनी ज्यादा है तो ग्राहकों के लिए कुछ स्पेशल भी होगा। वर्टू का यह फ़ीचर फोन ग्राहकों तक हैलीकॉप्टर के ज़रिए पहुंचाया जाएगा। कीमत को देखते हुए इसमें कुछ भी चौंकाने वाला नहीं है।

वर्टू ने जानकारी दी है कि नए सिग्नेचर कोबरा फोन के सिर्फ 8 यूनिट दुनियाभर में उपलब्ध होंगे। गिज़चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में सिर्फ एक वर्टू सिग्नेचर कोबरा फोन उपलब्ध कराया जाएगा। अफसोस की बात यह है कि इस फ़ीचर फोन के बारे में और कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है।

वर्टू सिग्नेचर कोबरा फ़ीचर फोन की सबसे अहम खासियत इसका डिज़ाइन है। इसे फ्रांस के ज्वैलरी ब्रांड बोशरोन द्वारा बनाया गया है। अन्य खासियतों में 439 रुबी हैं जिन्हें कोबरा के डिज़ाइन में लगाया गया है। नाम से ही साफ है कि इस फोन में कोबरा डिज़ाइन है, वो भी फ्रंट पैनल पर। कोबरा के आंखों में दो पन्ना पत्थर लगे हैं। वर्टू फोन में और भी कई रत्न लगे होंगे। डिज़ाइन के मामले में नए वर्टू सिग्नेचर कोबरा लिमिटेड दिखने में कंपनी के ही सिग्नेचर फोन से काफी मेल खाता है।

गिज़चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वर्टू फोन में 388 अलग पुर्जे हैं। और इसे यूनाइटेड किंगडम में एसेंबल किया गया है। जानकारी दी गई है कि इस फोन को हाथों से बनाया गया है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox