Breaking News

Search

Comments

Tuesday 23 May 2017

नोकिया 9 का प्रोसेसर शाओमी मी 6 और सैमसंग गैलेक्सी एस8 से ज़्यादा दमदारः रिपोर्ट



नोकिया 9 का प्रोसेसर शाओमी मी 6 और सैमसंग गैलेक्सी एस8 से ज़्यादा दमदारः रिपोर्ट
नोकिया के आने वाले कथित एंड्रॉयड फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 को लेकर लगातार ख़बरें आ रही हैं। इसी हफ्ते नोकिया 9 की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुईं थीं। जबकि पिछले हफ्ते नोकिया 9 स्मार्टफोन का कथित लीक प्रमोशनल वीडियो सामने आया था, जिससे स्मार्टफोन की पहली झलक मिली थी। अब नोकिया 9 को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच पर देखा गया है। नोकिया 9 में इससे पहले स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और आइरिस स्कैनर होने का भी पता चला था।

नोकिया 9 को बेंचमार्किंग वेबसाइट गीकबेंच के एक पुराने वर्ज़न गीकबेंच 3 ट्रैक पर टेस्ट किया गया। और बेंचमार्क में जो आंकड़े मिले उसमें कुछ भी अप्रत्याशित नहीं था। स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम वाले इस फोन के एंड्ऱ़ॉयड 7.1 नूगा पर चलने का खुलासा हुआ है। कथित नोकिया 9 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग साइट पर 'एचएमडी ग्लोबल टीए-1004' नाम से लिस्ट किया गया है। इस स्मार्टफोन ने स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर या दूसरे चिपसेट वाले मौज़ूदा प्रतिद्वंदी फ्लैगशिप स्मार्टफोन को गीकबेंच स्कोर में पछाड़ दिया। नियर-स्टॉक एंड्रॉयड इंस्टॉल होने के चलते निश्चित तौर पर नोकिया 9 को अपने प्रतिद्वंदी स्मार्टफोन की तुलना में ज़्यादा स्कोर करने में मदद मिली।

इससे पहले लीक हुईं नोकिया 9 की तस्वरों से पता चला था कि फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया जाएगा। इसके अलावा, नोकिया के आने वाले कथित फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लीक तस्वीरों से संकेत मिलते हैं कि फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। इसमें 5.3 इंच क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम होगा। गौर करने वाली बात है कि, लीक में 6 जीबी रैम वेरिएंट होने की ख़बरों को ख़ारिज नहीं किया गया है।

कैमरे की बात करें तो नोकिया 9 में रियर पर 13 मेगापिक्सल डुअल कैमरा और डुअल एलईडी फ्लैश होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने का खुलासा हुआ है। फोन की बैटरी क्षमता की जानकारी अभी नहीं दी गई है, लेकिन नोकिया 9 क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, फोन के अगले हिस्से में दिए गए होम बटन में फिंगरप्रिंट इंटीग्रेट होगा।
 
 

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox