Breaking News

Search

Comments

Wednesday 17 May 2017

नोकिया 9 और नोकिया 8 फ्लैगशिप एंड्रॉयड फोन की मिली झलक,

नोकिया 9 और नोकिया 8 फ्लैगशिप एंड्रॉयड फोन की मिली झलक, वीडियो लीक
भारत में मंगलवार को नोकिया 3310 फ़ीचर फोन लॉन्च किया गया। अब नोकिया के हाई-एंड हार्डवेयर के बारे में इंटरनेट पर जानकारी लीक हुई है। एक छोटे टीज़र की तरह दिख रहे वीडियो को अब हटाया जा चुका है। इस वीडियो में अभी तक लॉन्च नहीं किए गए दो नए नोकिया डिवाइस को देखा जा सकता है। सबसे ख़ास बात है कि एक स्मार्टफोन में रियर पर डुअल कैमरा सेटअप दिख रहा है।

इस टीज़र वीडियो को सबसे पहले जाने-माने टिप्सटर इवान ब्लास ने देखा। वेंचरबीट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस वीडियो को पहले नोकिया के साथ काम कर चुके और अब एचएमडी के साथ काम कर रहे एक फोटोग्राफर ने वीडियो शेयरिंग वेबसाइट पर पोस्ट किया था। इस वीडियो में जहां नोकिया 3 और नोकिया 5 स्मार्टफोन भी देखे जा सकते हैं। लेकिन बांयीं तरफ़ दिख रहे दो स्मार्टफोन अभी तक कंपनी द्वारा पेश नहीं किए गए हैं। इस वीडियो में नोकिया 6 स्मार्टफोन पूरी तरह से गायब है। इस लीक वीडियो में सबसे ख़ास है सबसे बांयीं तरफ़ मौज़ूद डिवाइस में एक डुअल रियर कैमरा सेटअप का दिखना। नोकिया 9 में भी रियर पर डुअल कैमरा सेटअप होने का पता चला है, इसलिए हो सकता है कि वीडियो में दिख रहा डिवाइस नोकिया 9 ही हो। नोकिया 9 में एक 22 मेगापिक्सल डुअल लेंस रियर कैमरा सेटअप होने का खुलासा हुआ है जो कार्ल ज़ेसिस लेंस के साथ आएगा। फोन में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

पिछले महीने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 9 स्मार्टफोन के 7.1.2 नूगा पर चलने की उम्मीद है। और इसमें एक 5.5 इंच क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) ओलेड डिस्प्ले होगा। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम होने की उम्मीद है।

बांयीं तरफ़ से दूसरे स्मार्टफोन के नोकिया 8 होने की संभावना है। इस फोन में एक 5.7 इंच क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन में एक 24 मेगापिक्सल रियर कैमरा और सेल्फी के लिए एक 12 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

इवान ब्लास का कहना है कि यह फोन थोड़े कमतर स्पेसिफिकेशन वाला नोकिया 7 भी हो सकता है। लेकिन इस फोन के नोकिया 6 से ज़्यादा हाई-एंड वेरिएंट होने की उम्मीद है।

हालांकि यह वीडियो सही लगता है, लेकिन हमारी सलाह है कि कंपनी द्वारा किसी आधिकारिक जानकारी मिलने तक इंतज़ार करें।
  • मुख्य स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले

5.50 इंच

बैटरी क्षमता

3800 एमएएच

प्रोसेसर

क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

12 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

22 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox