Breaking News

Search

Comments

Monday 22 May 2017

नोकिया 9 की तस्वीरें लीक, इसमें होगा डुअल कैमरा व स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर

 
नोकिया 9 की तस्वीरें लीक, इसमें होगा डुअल कैमरा व स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर

ख़ास बातें

  • इस स्मार्टफोन में 64 जीबी स्टोरेज हो सकती है
  • इससे पहले कथित नोकिया 9 का एक प्रमोशनल वीडियो भी लीक हुआ था
  • फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक होने का खुलासा हुआ है
पिछले हफ्ते नोकिया के आने वाले कथित फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 के बारे में एक प्रमोशनल वीडियो में पता चला था। अब नोकिया 9 स्मार्टफोन की तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हुईं हैं। आम तौर पर  लीक तस्वीरों से किसी डिवाइस के डिज़ाइन का पता चल जाता है, लेकिन आने वाला फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 एक 'ब्लैक बॉक्स' से ढंका हुआ है।

कथित नोकिया 9 की लीक तस्वीरों को frandroid.com पर पोस्ट किया गया। इन तस्वीरों से पता चला है कि  फोन में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया जाएगा। इसके अलावा, नोकिया के आने वाले कथित फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लीक तस्वीरों से संकेत मिलते हैं कि फोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। इसमें 5.3 इंच क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम होगा। गौर करने वाली बात है कि, लीक में 6 जीबी रैम वेरिएंट होने की ख़बरों को ख़ारिज नहीं किया गया है।
कैमरे की बात करें तो नोकिया 9 में रियर पर 13 मेगापिक्सल डुअल कैमरा और डुअल एलईडी फ्लैश होने की उम्मीद है। स्मार्टफोन में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने का खुलासा हुआ है। फोन की बैटरी क्षमता की जानकारी अभी नहीं दी गई है, लेकिन नोकिया 9 क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा, फोन के अगले हिस्से में दिए गए होम बटन में फिंगरप्रिंट इंटीग्रेट होगा।

जैसा कि हमने पहले बताया फोन की लीक तस्वीरें एक 'ब्लैक बॉक्स' (एक प्लास्टिक बॉक्स) से ढंकी हुई हैं जिससे फोन का डिज़ाइन का पता नहीं चलता. हालांकि, एक लीक तस्वीर में एंटीना लाइन देखी जा सकती हैं, जिससे नोकिया 9 में हेडफोन जैक दिख रहा है।

अभी फोन के यूज़र इंटरफेस के बारे में ज़्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता। नोकिया 9 की लीक तस्वीरों से गूगल पिक्सल स्मार्टफोन जैसा यूआई होने का पता लगता है।


हाल ही में लीक हुए एक प्रमोशनल वीडियो से पता चला था कि एक नोकिया स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। और उम्मीद है कि ताजा तस्वीरों में यही फोन लीक हुआ है। चूंकि तस्वीरों में दिख रहा फोन एक प्रोटोटाइप डिवाइस है, इसलिए हम फोन के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकते। पाठकों को हमारी सलाह है कि लीक और रिपोर्ट पर आधारित इन ख़बरों पर पूरी तरह भरोसा ना करें।

डिस्प्ले

5.50 इंच

बैटरी क्षमता

3800 एमएएच

प्रोसेसर

क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

12 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

22 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox