Breaking News

Search

Comments

Thursday 18 May 2017

बीएसएनएल ने की एक्सप्रेस वाई-फाई के लिए फेसबुक के साथ साझेदारी


बीएसएनएल ने की एक्सप्रेस वाई-फाई के लिए फेसबुक के साथ साझेदारी
सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी बीएसएनएल ने फेसबुक एवं मोबीक्विक के साथ कुछ समझौते किए हैं। इन समझौतों के जरिए बीएसएनएल का उद्देश्य अपनी इंटरनेट सेवाओं और वेल्यू एडेड सर्विस को लोकप्रिय बनाना है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये समझौते विश्व दूरसंचार एवं सूचना समुदाय दिवस के मौके पर किए गए हैं।

फेसबुक के साथ किए गए सहमति ज्ञापन पत्र (एमओयू) के अनुसार, बीएसएनएल सोशनल नेटवर्क फेसबुक के ‘एक्सप्रेस वाई-फाई प्रोगाम’ के लिए कनेक्टिविटी उपलब्ध कराएगी। ‘एक्सप्रेस वाई-फाई प्रोगाम’ के तहत फेसबुक सार्वजनिक हॉटस्पॉट के माध्यम से देश के ग्रामीण इलाकों में विभिन्न दूरसंचार कंपनियों के साथ साझेदारी कर इंटरनेट सेवाएं मुहैया कराती है।

मोबिक्विक के साथ किए गए दूसरे सहमति ज्ञापन पत्र के तहत, बीएसएनएल डिजिटल पेमेंट कंपनी मोबिक्विक के साथ मिलकर एक मोबाइल वॉलेट बनाएगी। इसका इिस्तेमाल कंपनी के प्रोडक्ट और सेवाओं के भुगतान के लिए किया जाएगा। बीएसएनएल ने एक बयान में कहा कि, यह वॉलेट एक्सक्लूसिव तौर पर भारत में बीएसएनएल ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा, मोबिक्विक अपने ऐप और वेबसाइट के जरिए बीएसएनएल के सिम कार्ड की 'डिजिटल सेल' भी कर पाएगी।

इसके अलावा बीएसएनएल ने अपने बयान में आगे कहा कि तीसरे एमओयू को डिज़नी इंडिया के साथ साइन किया गया है। इसके तहत डिज़नी इंडिया, बीएसएनएल ग्राहकों को प्रीमियम ऑनलाइन गेमिंग सेवाएं मुहैया कराएगी।

सार्वजनिक क्षेत्र की इस दूसरसंचार कंपनी को प्राइवेट सेक्टर की दूरसंचार कंपनियां जैसे एयरटेल, रिलायंस और वोडाफोन से कड़ी चुनौती मिल रही है। बीएसएनएल ने सरकारी और प्राइवेट कंपनियों को बड़ी संख्या में ईमेल सेवाएं मुहैया कराने के लिए डेटा इन्फोसिस के साथ भी साझेदारी की है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox