Breaking News

Search

Comments

Friday 19 May 2017

फेसबुक मैसेंजर के होमस्क्रीन का बदला रंगरूप, चलाना हुआ पहले से आसान


फेसबुक मैसेंजर के होमस्क्रीन का बदला रंगरूप, चलाना हुआ पहले से आसान
फेसबुक के मैसेजिंग ऐप, मैसेंजर को अब हर महीने करीब 1.2 बिलियन से ज़्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं। अब फेसबुक के मैसेंजर ऐप को बेहतर नेविगेशन पर ध्यान देते हुए दोबारा डिज़ाइन किया गया है। मैसेंजर के प्रमुख, डेविड मार्कस ने गुरिवार को एक अपडेट का ऐलान किया और जोर देकर कहा कि दोबारा डिज़ाइन करने के दौरान 'मैसेंजर को ज़्यादा आसानी से चला पाना' ही ध्यान में रखा गया।

दोबारा डिज़ाइन किया हुआ ज़्यादा 'व्यवस्थित' ऐप से लोग और बिज़नेस से जुड़ना ज़्यादा आसान होगा और सभी लोकप्रिय फ़ीचर को भी एक्सेस करना आसान होगा। सबसे बड़ा बदलाव इनबॉक्स के ऊपर हुआ है, जहां अब फेसबुक पर एक्टिव यूज़र के साथ मैसेज भी दिखेंगे, ताकि यूज़र किसी यूज़र और ग्रुप चैट को तेजी से एक्सेस कर सकें। याद दिला दें कि, मैसेंजर में इससे पहले ग्रुप चैट को नीचे लिस्ट किया गया था।

वहीं, मैसेंजर में नीचे की तरफ़ होम स्क्रीन, कॉल, कैमरा बटन और यूज़र व गेम खेलने के लिए टैब दिए गए हैं। अपडेट रोल आउट होने के साथ ही नीचे की तरफ़ एक नया डिस्कवर टैब भी शामिल हो जाएगा। मैसेंजर में एक नए रेड डॉट के जरिए यूज़र के लिए चीजों को और आसान बनाया गया है, जिसे एक विज़ुअल क्लू के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।

मार्कस ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ''मैसेंजर में ये बदलाव आपके लिए मैसेंजर को ज़्यादा साधारण बनाने के लिए किए गए हैं- जिससे यूज़र को कॉन्टेक्ट जल्दी मिलने में मदद हो सके, नई चैट शुरू कर सकें और अप टू डेट रह सकें।''

गौर करने वाली बात है कि, कंपनी द्वारा मैसेंजर में इस महीने दिया गया यह दूसरा बड़ा अपडेट है। इससे पहले कंपनी ने इंस्टेंट गेम्स फ़ीचर रोलआउट किया था।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox