Breaking News

Search

Comments

Saturday 13 May 2017

मोबाइल नंबर लोकेशन की जानकारी पाएं इन फोन ट्रैकर वेबसाइट के जरिए

 

मोबाइल नंबर लोकेशन की जानकारी पाएं इन फोन ट्रैकर वेबसाइट के जरिए
अनजान नंबर से मिस कॉल आना। ऐसे नंबरों के कॉल उठाने के बाद दूसरी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया जाना। उस नंबर से उल्टे-सीधे मैसेज भेजे जाना। क्या आप भी इस किस्म की परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो हम आपको पुलिस से संपर्क करने का सुझाव देंगे। हालांकि, पुलिस के पास जाना अंतिम विकल्प होना चाहिए। क्या पता, आपका कोई दोस्त मज़ाक कर रहा हो। उसने नया नंबर लिया हो और आपको तंग करने के मकसद से ऐसा कर रहा हो। और आपने पुलिस को शिकायत कर दी तो उसकी खैर नहीं। ऐसी परस्थिति से बचने के लिए आपके पास मोबाइल नंबर की लोकेशन जांचने का एक विकल्प है।

आप चाहें तो यह जान सकते हैं कि जिस अनजान नंबर के कारण आप परेशान हैं, वो वाकई में किस शहर (टेलीकॉम सर्किल) का है। इस तरह के खुलासा करने वाली कई वेबसाइट मौजूद हैं। इनमें से ज्यादातर पोर्टल पर आपको एक ही तरह की प्रक्रिया को इस्तेमाल में लाना होगा।

1. सबसे पहले आप अपनी पंसद की वेबसाइट पर चले जाएं।

2. जिस मोबाइल की लोकेशन की जानकारी चाहिए, उस मोबाइल नंबर कोबॉक्स में डाल दीजिए। इन बॉक्स में 0 या +91 इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है। आपको सिर्फ दस डिजिट वाला मोबाइल नंबर डालना होगा।

3. अब आप सर्च पर क्लिक करके मोबाइल नंबर की लोकेशन जान सकते हैं। वेबसाइट पर आपको टेलीकॉम सर्किल, टेलीकॉम कंपनी के समेत कई जानकारियां मिल जाएंगी।

ज्ञात हो कि इन वेबसाइट के जरिए किसी नंबर के लोकेशन की सटीक जानकारी आपको नहीं मिल पाएगी। बस इतना पता लग पाएगा कि वो नंबर किस राज्य का है। सर्विस प्रोवाइडर कौन है। अगर आपने नंबर पोर्ट करा लिया है तब पर भी पुराने सर्विस प्रोवाइडर की ही जानकारी मिलेगी।

इन वेबसाइट पर मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं...
http://trace.bharatiyamobile.com/
http://www.bestmobilenumbertracker.com/
http://www.mobilenumbertracker.com/
http://www.findandtrace.com/trace-mobile-number-location
https://bestcaller.com/

आपको बता दें कि इंटरनेट पर नंबर के मालिक और उसकी सटीक लोकेशन जैसे जानकारियां साझा नहीं की जा सकतीं। टेलीकॉम कंपनियों को ऐसा करने की इज़ाजत नहीं है और यह गैर-कानूनी भी है। वैसे, इस किस्म की जानकारी आपको ट्रू-कॉलर ऐप के जरिए मिल जाती है।

वैसे, हम आपको चेता दें कि इन वेबसाइट पर अपने नंबर डालने से पहले सावधानी बरतें। क्योंकि इन जानकारियों को साझा किए जाने की गारंटी हम नहीं दे सकते।

click here to dawnlod our app "Technical Hindi Cenatr"

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox