Breaking News

Search

Comments

Saturday 27 May 2017

मोबाइल में मैमरी डालने से पहले जरूर पढ़ें यह


मोबाइल में मैमरी डालने से पहले जरूर पढ़ें यह

आज के दिनों में मोबाइल से वीडियो देखना तथा गाना सुनना किसे अच्छा नहीं लगता ? लेकिन इसके लिए मोबाइल में जगह होनी चाहिए जगह के लिए हम सभी मोबाइल में मेमोरी कार्ड का उपयोग करते हैं। लेकिन यही मेमोरी कार्ड हमारे मोबाइल को धीमी करने में भी काफी आगे रहती है, अक्सर मेमोरी कार्ड खरीदते समय कुछ बातों का अगर आप ध्यान दें तो आपके मोबाइल का बहुत सारी समस्या खत्म हो जाएगी।

• Asus ने ब्यूटिफिकेशन मोड के साथ लॉन्च किया ZenFone Live स्मार्टफोन, कीमत 9999 रुपये!

• अगर आपने सेकंड हैंड मेमोरी कार्ड खरीदी है और आपने उसे फॉर्मेट नहीं किया है, तो यह आपको मुश्किल में डाल सकती है क्योंकि इसमें कई तरह के वायरस होते हैं जो आपके मोबाइल स्लो कर देती हैं।

• मेमोरी कार्ड खरीदते समय सिर्फ मेमोरी कार्ड स्टोरेज ही नहीं बल्कि कौन-सी क्लास का मेमोरी कार्ड है वो भी आपको देखनी चाहिए क्योंकि इसी के बदौलत मेमोरी कार्ड फास्ट काम करती है।

• अगर आपका मोबाइल काफी ज्यादा स्लो चल रही है तो एक बार मोबाइल से मेमोरी कार्ड निकाल कर देखें अगर मोबाइल सही चल रहा है मेमोरी कार्ड के वजह से मोबाइल स्लो था तो वह मेमोरी कार्ड को फॉर्मेट करके तब इस्तेमाल करें।

• मेमोरी कार्ड में बेवजह फाइल रखने से मेमोरी कार्ड मोबाइल को स्लो कर देता है कई बार कुछ ऐसे भी फाइल्स सेव हो जाते हैं। जो आपको मालूम भी नहीं होता और वह आपके मोबाइल को शुरू कर देता है और जगह भी लेता है उससे बचने के लिए मेमोरी कार्ड को फॉर्मेट कर सकता है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox