Breaking News

Search

Comments

Saturday 27 May 2017

Moto X Force को एंड्रॉयड नूगा अपडेट मिलना शुरू

Image result for moto x force

ख़ास बातें

  • इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप के साथ लॉन्च किया गया था
  • इस अपडेट के साथ मल्टी विंडो व्यू जैसे कई विकल्प मिलेंगे
  • इस फोन में एक शैटरशील्ड डिस्प्ले दिया गया है
अगर आप मोटो एक्स फोर्स स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं, तो हमारे पास आपके लिए अच्छी ख़बर है। लेनोवो के इस स्मार्टफोन को लैटिन अमेरिका में एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट मिलना शुरू हो गया है। गौर करने वाली बात है कि, Moto X Force के लिए यह दूसरा बड़ा अपडेट होगा। इस फोन में लॉन्च के समय एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप दिया गया था।

कंपनी की आधिकारिक साइट पर अभी सिर्फ लैटिन अमेरिका में इस अपडेट को जारी किए जाने का ऐलान हुआ है। लेकिन आने वाले हफ्तों में भारत सहित दूसरे देशों में इस अपडेट को जारी किया जा सकता है। गौर करने वाली बात है कि, पोस्ट में सोक टेस्ट के बारे में पता नहीं चलता। सोक टेस्ट वह प्रक्रिया है जिसके तहत कंपनी ग्लोबल रोलआउट से पहले किसी तरह की समस्या को सुलझाने के इरादे से कुछ यूज़र के लिए ही अपडेट जारी करती है।

अगर आपको लगता है कि, Moto X Force को एंड्रॉयड 7.0 नूगा मिलने से क्या फायदा होगा, तो बता दें कि इन अपडेट के साथ एक अप्रैल तक के सभी एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट के अलावा ऑपरेटिंग सिस्टम में कई सारे नए फ़ीचर शामिल होंगे। एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट के साथ, मोटो एक्स फोर्स में मल्टी-विंडो सपोर्ट, ज़्यादा बेहतर नोटिफिकेशन कंट्रोल और बेहतर बैटरी क्षमता जैसे कई फ़ीचर मिलेंगे।

नोटिफिकेशन डिज़ाइन, सेटिंग मेन्यू डिज़ाइन में बदलाव हो जाएगा। फोन में मल्टी-विंडो व्यू और कस्टम डीपीआई सपोर्ट मिलने लगेगा। इसके अलावा नोटिफिकेशन से ही सीधे जवाब भी दे पाएंगे। फोन में स्टेटस बार आइकन विकल्प और पहले से बेहतर कस्टमाइ़ज़ेशन मिलेगा।

अगर यूज़र को अपडेट के लिए नोटिफिकेशन मैसेज मिले तो उन्हें ''यस, आई एम इन'' पर क्लिक करना होगा। एक बार अपडेट डाउनलोड करने के बाद 'इंस्टॉल नाउ' पर क्लिक करें। जिन्हें नोटिफिकेशन मैसेज नहीं मिला है वे सेटिंग > अबाउट फोन > सिस्टम अपडेट्स में जाएं और अगर अपडेट उपलब्ध हैं तो आगे की प्रक्रिया पूरी करें।

याद दिला दें, Moto X Force स्मार्टफोन शैटरशील्ड डिस्प्ले के साथ आता है। यह एल्युमिनियम रिगिड कोर से बने इस फोन में एक एमोलेड स्क्रीन है। और कंपनी के मुताबिक, किसी पत्थर पर गिरने के बाद भी एक डुअल लेयर टचस्क्रीन पैनल के चलते यह टूटेगा नहीं।
मोटोरोला मोटो एक्स फोर्स

मोटोरोला मोटो एक्स फोर्स

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox