Breaking News

Search

Comments

Tuesday 9 May 2017

Samsung Galaxy S8 review

Samsung Galaxy S8 review: A beautiful, delicate beast

The Samsung Galaxy S8 features the most powerful hardware yet, with the latest in display design.

 The Infinity Display sports a 2K resolution with 1440 x 2960 pixels packed within a 5.8-inch panel and protected by the toughest glasses out there — the Corning Gorilla Glass 5.

आखिरकार सैमसंग ने अपने स्मार्टफोन प्रतिद्वंद्वियों को डिज़ाइन सेगमेंट में पीछे छोड़ दिया है नई आकाशगंगा एस 8 फ्लैगशिप के साथ, कोरियाई तकनीक के दिग्गज ने स्मार्टफोन प्रौद्योगिकी को शक्तिशाली कैसे बना सकता है, और अभी तक सुंदर रहने के संबंध में दुनिया को अपनी ताकत दिखा दी है। हां, सैमसंग गैलेक्सी एस 8 फ्लैगशिप सुंदर जानवर हैं हालांकि, हालांकि वे बहुत नाजुक लग रहे हैं, वे काफी कठिन हैं। S8 सुंदरता और शक्ति का एक अच्छा मिश्रण दिखाता है, और कोरियाई दिग्गज दुनिया को दिखा रहा है कि अगली पीढ़ी के स्मार्टफोन कैसे विकसित हो सकते हैं।

 Samsung Galaxy S8

गैलेक्सी एस 8 थोड़े समय के लिए हमारे हाथों में था, और हमारे पास भौतिक पहुंच का क्षण था, हम लगभग उस पर सभी घबराहट करते थे। उपयोग और कुछ परीक्षणों के कुछ दिनों के साथ, हम यह कहते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी एस 8 श्रृंखला शायद '2017 का फोन है।' हमें बस ऐप्पल और Google के एस 8 को जवाब देने के लिए इंतजार करना होगा, जिसका सितंबर के आसपास अनावरण किया जाएगा।

 Samsung Galaxy S8

 सैमसंग गैलेक्सी एस 8 में अब तक का सबसे शक्तिशाली हार्डवेयर है, डिस्प्ले डिज़ाइन में नवीनतम है। सबसे पहले, आपको उत्पाद भय होगा, लेकिन उपयोग में कुछ दिनों के बाद और आपको लगता है कि यह पिछले एक पीढ़ी के आकाशगंगा S7 की तुलना में एक शक्तिशाली इंजन के साथ कुछ और नहीं है। एस 8 पर एकमात्र नया अंतर शानदार अनन्तता प्रदर्शन और कुछ अतिरिक्त विशेषताएं हैं।

 Samsung Galaxy S8

एस 8 खेल का सबसे अच्छा प्रदर्शन अभी तक है - एक शानदार, घुमावदार सुपर AMOLED डिस्प्ले पैनल जो पक्षों के चारों ओर धातु के फ़्रेम के साथ खुद को उकसाता है। पीछे के पैनल को भी एक समान वक्र मिल जाता है और दो ग्लास एक्सटीरियर एक एकल, निर्बाध हवाई जहाज़ के पहिये के रूप में धातु के फ्रेम में विलय कर देते हैं। 

 इन्फिनिटी डिस्प्ले का खेल 2 के रिजॉल्यूशन के साथ 540 इंच के पैनल के भीतर 1440 x 2960 पिक्सल पैक होता है और इसमें सबसे मुश्किल चश्मा से सुरक्षित होता है - कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5। रियर पैनल एक ही गोरिल्ला ग्लास 5 खेलता है, जो पूरे फोन को संरक्षित करता है एक कठिन ग्लास के साथ हालांकि, यह अभी भी एक गिलास और धातु नहीं है, जिसका अर्थ है कि वे अभी भी खरोंच और क्षति के लिए प्रवण हैं, फिंगरप्रिंट और स्मसिज को भूल जाते हैं जो दैनिक हैंडलिंग से आते हैं। (हम व्यक्तिगत तौर पर फोन का उपयोग करने के एक दिन के भीतर प्रदर्शन को खरोंच कर चुके हैं, और वह भी बहुत सावधानी के साथ खड़े हैं) हालांकि गोरिल्ला ग्लास 5 में सबसे कठिन काम है, स्मार्टफोन इंश्योरेंस फर्म स्क्वायरट्रेड ने चेतावनी दी है कि डिस्प्ले क्रैकिंग के लिए अतिसंवेदनशील है और 100 में से 76 के एक सहजता स्कोर के साथ S8 उपकरणों को रेट किया है।

स्क्वायरट्रेड का दावा है कि एस 8 पहला फोन है जिसने यह परीक्षण किया है कि सभी पक्षों पर पहली बूंद पर फटा है, और यह निष्कर्ष निकाला है कि फोन "जब किसी भी कोण से गिरा दिया गया था तो क्रैकिंग के लिए अतिसंवेदनशील" था।
सैमसंग गैलेक्सी एस 8
समस्या के पीछे मुख्य कारण प्रदर्शन के आसपास पर्याप्त धातु फ्रेम क्षेत्र की कमी है, जिसका अर्थ है कि सैमसंग गैलेक्सी एस 8 में प्रभावों से ज्यादा सुरक्षा नहीं होती है। हालांकि, हालांकि फोन में अभी भी एक कठिन ग्लास है, अगर आप हैंडसेट को संभालते हैं तो आप उन अयोग्य लोगों में से एक नहीं हो सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे कुछ नरम सिलिकॉन बम्पर के साथ ढंके हुए हैं। बड़े डिस्प्ले ने भी सामने वाले पैनल में नया बदलाव किया - होम बटन स्क्रीन के नीचे चला गया, अब उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस पर रहने वाले सॉफ्ट होम बटन के साथ। एप्पल के नए iPhones के समान, सैमसंग ने होम बटन को दबाए जाने पर भी एक haptik प्रतिक्रिया दी है हालांकि, अंतर्निहित मोटर से हप्टिक नाड़ी आईफोन पर महसूस किए जाने वाले एक क्लिक से ज्यादा खिंचाव है कंपन थोड़ी बहुत जरूरी है और कंपन का फोन ऊपर के छोर पर है, जो एक अजीब लग रहा है।
हालांकि इस हिस्से में सैमसंग के द्वारा एक स्वागत योग्य दृष्टिकोण है, होम बटन पर haptik प्रतिक्रिया सिर्फ एक नौटंकी है फ़ोन को अनलॉक करते समय केवल एक बार इसकी आवश्यकता होती है ऐप्पल के आईफ़ोन के विपरीत, सामान्य बटन के नीचे होम बटन का प्रेस नीचे और हैप्टिक फीडबैक आवश्यक नहीं है क्योंकि चूंकि बटन UI- आधारित है और केवल छुआ जाने की आवश्यकता है। होम बटन पर haptik प्रतिक्रिया और कठिन दबाव अनावश्यक है। और अंत में, क्योंकि होम बटन अब डिस्प्ले के नीचे मौजूद नहीं है, फ़िंगरप्रिंट सेंसर अब रियर पैनल पर अपनी जगह लेता है।
सैमसंग गैलेक्सी एस 8
डिवाइस की ताकत एक अत्यंत मजबूत धातु फ्रेम से प्राप्त होती है जो रियर और फ्रंट ग्लास के बीच सैंडविच होती है। फ्रेम काफी मजबूत है और आपको झुकने वाले मुद्दों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी फ़्रेम अभी भी हमेशा की तरह बिजली और वॉल्यूम बटन रखता है, लेकिन इस समय, सैमसंग ने अपने नए एआरए, बीक्सबी के लिए एक नया भौतिक बटन लागू किया है। बटन पर एक प्रेस एआई लाता है और आप कार्रवाई के लिए तैयार हैं हालांकि, बीक्सबी अभी भी शुरुआती मोड में है और कुछ समय लाएगा, जो सैमसंग द्वारा जल्द ही घोषित किया जाएगा। शीर्ष किनारे सिम कार्ड ट्रे खेलता है, जबकि नीचे मोनो स्पीकर, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक है, जो सैमसंग कुछ प्रतिद्वंद्वी ब्रांडों के विपरीत बनाए रखा है।


Samsung Galaxy S8 

 

 Samsung Galaxy S8

 

Samsung Galaxy S8

 Samsung Galaxy S8

 

 Samsung Galaxy S8

सैमसंग गैलेक्सी एस 8
पिछला पैनल अलग दिखता है - जबकि सभी गैलेक्सी एस 8 पर पहली बार एक दोहरे कैमरे की भविष्यवाणी कर रहे थे, सैमसंग ने एक बेहतर कैमरा बना दिया है, वैसे भी। एक ओएस और एक एलईडी फ्लैश के साथ एक 12 एमपी सेंसर, हृदय गति मॉनिटर और फिंगरप्रिंट सेंसर कैमरे के दोनों किनारों पर रहते हैं।
 
 

 Samsung Galaxy S8

 

 Samsung Galaxy S8

 प्रदर्शन के मोर्चे पर, एस 8 वर्तमान में नेता है क्योंकि वहाँ एक ही चिपसेट के साथ कोई अन्य स्मार्टफोन नहीं है। सैमसंग अपने फ्लैगशिप पर एसओसी (स्नैप्ड्रैगन) लॉन्च करने वाला पहला और अन्य जल्द ही सूट का पालन करेंगे। वर्तमान में, ज़ियामी का एमआई 6 एसडी 835 खेल में केवल एक है, लेकिन यह अभी तक चीन के बाहर बेचा नहीं है। डिवाइस का उपयोग करना एक हवा थी क्योंकि कस्टम यूआई चिकनी और तेज है। सैमसंग ने अपने यूआई को एक हद तक बदल दिया है। स्वाइप करने से एप ड्रॉवर को खींच लिया जाता है और ज्यादातर ब्लोटेटवेयर अब चले गए हैं, आप अपने स्वयं के ऐप्स के लिए अधिक जगह दे रहे हैं।
गैलेक्सी एस 8 के पास फोटोग्राफी अनुभाग में आ रहा है, रियर पर एक 12 एमपी सेंसर है, जिसमें एफ / 1.7 एपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्थिरीकरण है, जो कि 4 के वीडियो तक रिकॉर्ड करने में सक्षम है। इसके सामने एक ऑटोफोकस 8 एमपी कैमरा समान विशेषताएं हैं। कैमरा का प्रदर्शन उत्कृष्ट है। वर्तमान दावेदार iPhone 7 और Google पिक्सेल हैं, लेकिन सैमसंग के प्रमुख स्मार्टफ़ोन कैमरे ने हाल ही में उत्कृष्टता दिखायी है
कैमरा मोर्चे पर क्या अनोखा है कि यह बहु-फ्रेम इमेज प्रोसेसिंग का प्रबंधन कर सकता है, और वह भी, हार्डवेयर स्तर पर, अन्य फ़ॉर्म्स के विपरीत, जो सॉफ्टवेयर के साथ करता है कैमरा एक ही समय में तीन शॉट ले सकता है और उन्हें धुंधला कम करने, फोकस बढ़ाने और एक सही शॉट आउटपुट करने के लिए प्रक्रिया करता है। जब आप चलती ऑब्जेक्ट्स शूट करते हैं या कम-रोशनी की स्थिति में क्लिक करते हैं, तो यह बहुत अधिक आवश्यक है। एस 8 और एस 7 के लगभग समान कैमरे हैं, लेकिन प्रसंस्करण के पीछे हार्डवेयर इंजन है जो कैमरे के प्रदर्शन को बाहर खड़ा करता है। संक्षेप में, नया प्रोसेसर अब पहले से ही अद्भुत कैमरा बनाता है, इससे भी ज्यादा भयानक है गैलेक्सी एस 8 में वर्तमान में बाजार में सबसे अच्छा स्मार्टफोन कैमरा है। छवियां तेज और जीवंत हैं हालांकि, हमने देखा है कि कुछ फ़ोटो अधिक तेज हो रही हैं, लेकिन शायद ही कभी। लेकिन कुल मिलाकर, फोटो बहुत प्रभावशाली हैं। कुछ बहुत सी तस्वीरें देखें जिन्हें हमने एस 8 के साथ क्लिक किया था।

 Samsung Galaxy S8

 Samsung Galaxy S8

 Samsung Galaxy S8

Samsung Galaxy S8

 Samsung Galaxy S8

Samsung Galaxy S8
Samsung Galaxy S8

 Samsung Galaxy S8

 Samsung Galaxy S8

सेफ़ी कैमरा को एस 7 पर मेगापिक्सेल में एक टक्कर मिलती है। एक 8MP सेंसर आपको एक अपस्केल्ड कैमरा यूआई के साथ स्वागत करता है, और सुविधाओं के भार के साथ। सैमसंग ने स्टिकर, मोड, फ़िल्टर्स और ऐ-एनिमेटेड एनिमेटेड कार्टून को बेहतर और मजेदार सेलीज प्राप्त करने के लिए लागू किया है। फ्रंट कैमरे पर ऑटोफोकस समूह शॉट्स पर क्लिक करते समय आपको बेहतर तस्वीर प्राप्त करने में भी मदद करता है।

बैटरी के नीचे चलते हुए, एक 3000 एमएएच बैटरी ईंधन S8, जबकि एस 8 + 3500 एमएएच बिजलीघर पर ले जाता है। त्वरित चार्ज 2.0 से समर्थन के साथ, बैटरी बेहतर गति के साथ शीर्ष पर पहुंच सकती है S8 को अपने रस को फिर से भरने के लिए एक घंटे के समय के बारे में मिनट से अधिकतम तक की अपेक्षा करें। रन टाइम के लिए, औसतन, उपयोग के आधार पर, लगभग 8 से 10 घंटे की अधिकतम अपेक्षा की जानी चाहिए। अपने हाथ में एक नया फोन के साथ, फिल्मों को देखने के लिए एक उत्कृष्ट प्रदर्शन, चारों ओर खेलने के लिए एक श्रेष्ठ कैमरा और AKG द्वारा महान ऑडियो, आप कुछ ही घंटों के भीतर ही एस 8 को निकालना चाहते हैं। फोन निश्चित रूप से आपके मनोरंजन के लिए इसे और अधिक इस्तेमाल करने के लिए नशे की लत है।

पूरे अनुभव को समाप्त करने के लिए, सैमसंग गैलेक्सी एस 8 हम कभी भी इस्तेमाल किए गए अन्य फोन की तरह नहीं है। सैमसंग के लिए एक विशिष्ट प्रदर्शन, महान कैमरा प्रदर्शन और एक नया डिज़ाइन मजबूत अंक हैं। नाजुक प्रदर्शन मुद्दों (यदि कोई हो) को अलग करना, तो फ़ोन निश्चित तौर पर एक खरीद-खरीद करना होगा। हालांकि, कीमत कुछ के लिए बहुत कम हो सकती है, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी एस 8 की सुविधाओं, प्रदर्शन और सौंदर्यशास्त्र निश्चित रूप से 57,900 रुपए की कीमत की मांग करते हैं। एस 8 दो रंगों में उपलब्ध है - मेपल ब्लैक एंड मिडनाइट ब्लैक फोन के साथ बंडल एकेजी इयरफ़ोन, यूएसबी टाइप-सी ओटीजी, माइक्रो यूएसबी कनवर्टर के लिए टाइप-सी, चार्जर और यूएसबी टाइप-सी डाटा केबल की एक जोड़ी है। 

 

Specifications at a glance:
Display:                      5.8in QHD (2960x1440), 570ppi, Dual curved edge display
Processor:                  Exynos 8895 octa-core CPU, Mali- G71 GPU
RAM:                         4GB
Storage:                     64GB
Expandable storage: Micro-SD card up to 256GB
Camera:                     12MP with OIS, 8MP front
Security:                     Fingerprint, iris, face, pattern, PIN
Operating system:     Android 7.0 (Nougat)
Sensors:                      Heart rate monitor
Connectivity:             Wi-Fi 11ac dual-band, Bluetooth 5.0 with aptX, NFC, 4G LTE, USB Type-C
Others:                       GPS, NFC, Wireless charging, 3.5-mm headphone jack
Battery:                       3000mAh, non-removable
Body:                           68x149x8mm / 155g, IP68 dust/waterproof

नीचे कमेंट करके बताये की आपको ये मोबाईल अच्छा लगा या नहीं 

अगर अच्छा लगा तो क्यों ? 

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox