Breaking News

Search

Comments

Wednesday 14 June 2017

Samsung Galaxy Note 8 अगस्त में हो सकता है लॉन्च


Samsung Galaxy Note 8 अगस्त में हो सकता है लॉन्च

ख़ास बातें

  • गैलेक्सी नोट 7 को भी पिछले साल मध्य अगस्त में लॉन्च किया गया था
  • सैमसंग द्वारा तीन अलग-अलग कैमरा मॉड्यूल पर काम करने की ख़बर है
  • इस स्मार्टफोन में इनफिनिटी डिस्प्ले हो सकता है
सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ स्मार्टफोन के सफल लॉन्च और जबरदस्त बिक्री के बाद सैमसंग का आत्मविश्वास बढ़ गया है। और कंपनी ने खुलासा किया है कि Samsung Galaxy Note 8 स्मार्टफोन को मध्य अगस्त के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा, स्मार्टफोन के डुअल रियर कैमरा सेटअप के बारे में भी जानकारी लीक हुई है।

सबसे पहले बात करते हैं लॉन्च के बारे में, दक्षिण कोरिया पब्लिकेशन द बेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया की दिग्गज़ टेक कंपनी आने वाले Samsung Galaxy Note 8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को सितंबर में होने वाले आईएफएस इवेंट से पहले लॉन्च करेगी। इससे पहले नोट सीरीज़ के गैलेक्सी नोट 7 को छोड़कर सभी स्मार्टफोन को इसी इवेंट में लॉन्च किया जाता था। गौर करने वाली बात है कि, कंपनी द्वारा पहले आने वाले नोट फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च करने में देरी की उम्मीद थी। क्योंकि पिछले साल गैलेक्सी नोट 7 के लॉन्च में जल्दबाजी के चलते बैटरी में खामी आई और इस वज़ह से स्मार्टफोन में धमाके की शिकायतें मिलीं। कंपनी ने पिछले साल आईफोन 8 लॉन्च के लॉन्च होने से पहले नोट 7 के साथ अच्छी शुरुआत की थी।

अब बात करते हैं गैलेक्सी नोट 8 के डुअल कैमरा सेटअप स्मार्टफोन की, एक वीबो टिप्सटर ने बताया कि स्मार्टपोन में रियर पर 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर होंगे। फोन्स डेली ने एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। इसके अलावा, टिप्सटर ने बताया कि कंपनी तीन अलग-अलग डुअल कैमरा मॉड्यूल पर काम कर रही है। जबकि सैमसंग गैलेक्सी सी10 की लीक तस्वीरों में भी डुअल रियर कैमरा होने का पता चला है। अब हमें तीसरे डुअल कैमरा सेटअप वाले फोन की जानकारी मिलने का इंतज़ार रहेगा।

याद दिला दें कि, जाने-माने केजीआई सिक्योरिटीज़ के विश्लेषक मिंग-शी कुओ ने इससे पहले बताया था कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में एक डुअल कैमरा सेटअप होगा जो 12 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल सेंसर से लैस होगा।

हाल ही में, कई रिपोर्ट से पता चला था कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर दिया जाएगा। इससे पहले आई लीक से फोन में 6.3 इंच इनफिनिटी डिस्प्ले और एंड्रॉययड 7.1.1 नूगा होने की जानकारी मिली थी। सैमसंग गैलेक्सी नोटट 8 में 6 जीबी रैम और 256 जीबी तक की स्टोरेज हो सकती है।

इससे पहले ख़बरें आईं थीं कि फोन में डिस्प्ले के नीचे एक इंटीग्रेटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। लेकिन फिलहाल सैमसंग द्वारा इस योजना पर काम ना करने की ख़बरें हैं।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox