Breaking News

Search

Comments

Wednesday 7 June 2017

WhatsApp आईफोन ऐप में आया फोटो फिल्टर और रिप्लाई करने का आसान तरीका


WhatsApp आईफोन ऐप में आया फोटो फिल्टर और रिप्लाई करने का आसान तरीका
व्हाट्सऐप में लगातार नए फ़ीचर जोड़े जा रहे हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सऐप में हाल ही में पिन चैट फ़ीचर शामिल किया गया था। अब WhatsApp आईओएस ऐप में नया अपडेट जारी कर दिया गया है। नए अपडेट के साथ WhatsApp आईओएस में फोटो फिल्टर, चैट में ऑटोमैटिक एल्बम और मैसेज का जवाब फटाफट देने जैसी कई सुविधाएं मिली हैं।

व्हाट्सऐप के आईओएस ऐप में जारी किए गए इन अपडेट से मिलने वाले तीन फ़ीचर में फोटो फिल्टर सबसे ख़ास है। इस फ़ीचर के जरिए यूज़र, एक तस्वीर, वीडियो या जिफ़ को साझा करने से पहले  उन पर फिल्टर अप्लाई कर सकते हैं। अभी फोटो फिल्टर में केवल पांच विकल्प- पॉप, ब्लैक एंड व्हाइट, कूल, क्रोम और फिल्म जैसे पांच विकल्प मौज़ूद हैं। लेकिन भविष्य में व्हाट्सऐप और विकल्प मुहैया करा सकता है। इसके अलावा नए एल्बम फी़चर की बात करें तो, किसी यूज़र को एक साथ चार-पांच या ज़्यादा तस्वीरें या वीडियो भेजने पर अब यह एल्बम लेआउट की तरह दिखाएगा। आपके दोस्त अब एल्बम पर क्लिक कर किसी सिंगल तस्वीर को देख सकते हैं।

अब बात करते हैं तीसरे क्विक रिप्लाई फ़ीचर की, अगर आप अधिकतर ग्रुप चैट करते हैं तो अब जवाब देना पहले से तेज होगा। इसके लिए, जिस मैसेज का जवाब आप देना चाहते हैं, उस पर स्वाइप करना होगा और उसके बाद चैट विंडो में नीचे की तरफ मैसेज दिखने लगेगा, जहां से आप जवाब दे सकते हैं।

टेकक्रंच के मुताबिक, अभी नया फ़ीचर सिर्फ आईओएस यूज़र के लिए जारी किया गया है। एंड्रॉयड ऐप के लिए भविष्य में इस फ़ीचर को जारी किया जा सकता है लेकिन अभी किसी तारीख के बारे में नहीं पता है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox