Breaking News

Search

Comments

Tuesday 27 June 2017

WhatsApp एंड्रॉयड पर बदला एक साथ कई तस्वीरें भेजना का अंदाज़, कॉल स्क्रीन में भी है कुछ नया


WhatsApp एंड्रॉयड पर बदला एक साथ कई तस्वीरें भेजना का अंदाज़, कॉल स्क्रीन में भी है कुछ नया

ख़ास बातें

  • WhatsApp एंड्रॉयड बीटा यूज़र ने दो नए फ़ीचर की जानकारी दी
  • व्हाट्सऐप बीटा एड्रॉयड यूज़र के लिए फोटो बंडल लाया गया है
  • व्हाट्सऐप के कॉल स्क्रीन में भी मामूली बदलाव देखने को मिला है
पिछले हफ्ते व्हाट्सऐप पर हर किस्म की फाइल को साझा करने की सुविधा दी गई थी। अब WhatsApp एंड्रॉयड बीटा यूज़र ने नए फ़ीचर की जानकारी दी है। यह नया फ़ीचर मीडिया बंडलिंग है और इसके अलावा नया कॉल स्क्रीन भी रोलआउट किया गया है।

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप बीटा एड्रॉयड यूज़र के लिए फोटो बंडल लाया गया है। फोटो भेजने वाले के अलावा रिसीव करने वाले यूज़र भी इस बदलाव को देख पा रहे हैं। व्हाट्सऐप यूज़र अब जब भी अपने दोस्तों को एक साथ कई फोटो भेजेंगे तो वह शख्स तस्वीरों को एलबम के तौर पर रिसीव करेगा। पहले की तरह नहीं, जहां पर एक के बाद एक तस्वीरें आती थीं। इस फ़ीचर को पहले आईफोन के लिए रोलआउट किया गया था। कुल मिलाकर यह एक साथ तस्वीरें भेजने का सुविधाजनक तरीका है। आप जैसे ही एलबम को खोलेंगे सभी तस्वीरें एक पेज में दिखने लगेंगी। इस फ़ीचर से यह भी पता चलता है कि व्हाट्सऐप पर आपको तस्वीरें साझा करने के लिए और जगह मिलेगी।
 


नए अपडेट के बाद व्हाट्सऐप के कॉल स्क्रीन में भी मामूली बदलाव देखने को मिला है। अब यूज़र को किसी व्हाट्सऐप कॉल को रिसीव करने के लिए ऊपर की ओर स्लाइड करना होगा। पहले अगल-बगल स्लाइड करना पड़ता था।

हमने भी लेटेस्ट व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा की जांच की और पाया कि ये फ़ीचर आ गए हैं। एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि यूज़र के लिए हर किस्म की फाइल करने की सुविधा भी धीरे-धीरे रोलआउट की जा रही है। हमने भी इस फीचर को इस्तेमाल किया है।
 

पिछले हफ्ते जानकारी मिली थी कि WhatsApp पर सभी किस्म के फाइल को ट्रांसफर करने की टेस्टिंग कर रही है। यह टेस्टिंग एंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज फोन पर चल रही है और यह सुविधा फिलहाल सीमित यूज़र के लिए ही उपलब्ध है। नए फ़ीचर के आने के बाद WhatsApp के ज़रिए किसी भी किस्म के फाइल को शेयर करना चुटकियों का खेल हो जाएगा।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox