Breaking News

Search

Comments

Saturday 15 July 2017

दुनिया का 'सबसे छोटा फोन' NanoPhone C भारत में लॉन्च

दुनिया का 'सबसे छोटा फोन' NanoPhone C भारत में लॉन्च

ख़ास बातें

  • इस हैंडसेट में 1 इंच का 128x96 पिक्सल टीएफटी डिस्प्ले है
  • इसमें मीडियाटेक एमटी6261डी चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है
  • इलारी नैनोफोन सी की भारत में कीमत 3,940 रुपये है
ई-कॉमर्स साइट येरहा डॉट कॉम ने गुरुवार को कथित तौर पर दुनिया के सबसे छोटे फोन को लॉन्च किया। इसे इलारी नैनोफोन सी के नाम से जाना जाएगा। गौर करने वाली बात है कि कंपनी के मुताबिक नैनोफोन सी दुनिया का सबसे छोटा जीएसएम फोन है। इसके क्रेडिट कार्ड से भी नहीं बड़े होने का दावा किया गया है।

इलारी नैनोफोन सी की भारत में कीमत 3,940 रुपये है और यह ब्लैक, रोज़ गोल्ड और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा। प्रेस विज्ञप्ति में येरहा ने कहा कि नैनोफोन सी स्टाइलिश, बेहद की कॉम्पेक्ट व एंटी-स्मार्ट मोबाइल फोन है। इसे उन स्मार्टफोन यूज़र के लिए बनाया गया है जो एक्टिव लाइफस्टाइल होने के साथ खुद को कनेक्टिविटी के मायाजाल से दूर रखना चाहता है। और साथ में उनतक पहुंचना भी संभव रहता है।

NanoPhone C का वज़न 30 ग्राम है और इसका डाइमेंशन 94.4x35.85x7.6 मिलीमीटर। इस हैंडसेट में 1 इंच का 128x96 पिक्सल टीएफटी डिस्प्ले है। यह RTOS पर चलता है और इसमें मीडियाटेक एमटी6261डी चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। 32 एमबी का रैम मिलेगा और स्टोरेज 32 एमबी है। ज़रूरत पड़ने पर 32 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

डुअल सिम (माइक्रो-सिम) फोन में 280 एमएएच की बैटरी है। इसके बारे में 4 घंटे के टॉक टाइम और 4 दिन तक के स्टैंडबाय टाइम का दावा किया गया है। इसमें एमपी3 प्लेयर, एफएम रेडियो, वॉयस रिकार्डिंग और फोन रिकॉर्डिंग जैसी सुविधा मिलेगी। जीएसएम कनेक्टिविटी के अलावा फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक और एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है।

नैनोफोन सी में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है इसे एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस से कनेक्ट करना संभव है। यूज़र ब्लूटूथ के कनेक्टेड दूसरे स्मार्टफोन के ज़रिए कॉल कर सकते हैं और कॉल उठा सकते हैं। कंपनी ने एक मैजिक वॉयस फंक्शन के बारे में भी बताया है। इसकी मदद से यूज़र अपने दोस्तों के साथ प्रैंक कॉल कर  सकते हैं।
इलारी नैनोफोन सी

इलारी नैनोफोन सी

डिस्प्ले

1.00 इंच

फ्रंट कैमरा

नहीं

रिज़ॉल्यूशन

96x128 पिक्सल

रियर कैमरा

नहीं

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox