Breaking News

Search

Comments

Tuesday 18 July 2017

Nokia 8 की कीमत लीक, 31 जुलाई को हो सकता है लॉन्च


Nokia 8 की कीमत लीक, 31 जुलाई को हो सकता है लॉन्च

ख़ास बातें

  • नोकिया 8 एंड्रॉयड फ्लैगशिप स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च होने की उम्मीद है
  • इस फोन में 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है
  • नोकिया 8 को चार कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है
ख़बरों पर भरोसा करें तो नोकिया का एंड्रॉयड फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 नहीं, बल्कि नोकिया 8 होगा। और अब ऐसा लगता है कि नोकिया 8 के लॉन्च में बहुत ज़्यादा देरी नहीं है। एक ताजा लीक से जानकारी मिली है कि Nokia 8 स्मार्टफोन 31 जुलाई को लॉन्च होगा। Nokia 8 के बारे में पहले भी लीक में कई बार ख़बरें सामने आ चुकीं हैं। इसके अलावा, नोकिया 8 की कीमत, कलर वेरिएंट और कुछ स्पेसिफिकेशन भी लीक हुए हैं। इस लीक से आने वाले Nokia 8 स्मार्टफोन के बारे में काफ़ी कुछ जानकारी मिलती है।
 

नोकिया 8 की कीमत और लॉन्च तारीख़

जर्मनी की वेबसाइट विनफ्यूचर से मिली इस ताजा जानकारी में दावा किया गया है कि नोकिया 8 की कीमत 589 यूरो (करीब 43,400 रुपये) होगी। इस कीमत के साथ यह ऐप्पल और सैमसंग के फ्लैगशिप डिवाइस जितना महंगा तो नहीं है लेकिन यह प्रीमियम प्राइस सेगमेंट में तो फिट हो ही जाता है। नई कीमत, पहले लीक हुई कीमत749 यूरो (करीब 55,300 रुपये) से भी कम है जबकि भारत में इस फोन को 44,999 रुपय में पेश किए जाने का खुलासा हुआ था। नई रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन को 31 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इस हिसाब से लॉन्च में सिर्फ दो हफ्ते का समय बाकी है और अगर यह जानकारी सही साबित होती है तो हर बाज़ार के लिए नोकिया 8 की कीमत, स्पेसिफिकेशन और उपलब्धता की आधिकारिक जानकारी जल्द मिल जाएगी।
 

नोकिया 8 स्पेसिफिकेशन

रिपोर्ट में कहा गया है कि नोकिया 8 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज होगी, हालांकि फोन में 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम होने की उम्मीद है। इसके अलावा, नोकिया 8 को ब्लू, स्टील, गोल्ड/ब्लू और गोल्ड/कॉपर कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। हो सकता है कि लॉन्च के दिन इन कलर वेरिएंट को थोड़े ज़्यादा रचनात्मक नामों से पेश किया जाए।

इससे पहले आई लीक से पता चला था कि नोकिया 8 में एक बेज़ल लेस डिज़ाइन, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और नीचे की तरफ़ एक डुअल स्पीकर होगा। फोन के रियर पर एक पतली वर्टिकल कैमरा स्ट्रिप या एक डुअल कैमरा सेटअप हो सकता है। स्मार्टफोन में एक आइरिस स्कैनर होने का खुलासा हुआ है। इसके अलावा फोन में आईपी68 वाटर रेसिस्टेंट, डुअल सिम सपोर्ट और एक फिंगरप्रिंट सेंसर होने का भी खुलासा हुआ है।

इस स्मार्टफोन में एक 5.3 इंच क्वाडएचडी डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। फोन में एक 13 मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप व 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है। फोन का डाइमेंशन 151.55x73.7 मिलीमीटर हो सकता है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox