Breaking News

Search

Comments

Wednesday 17 May 2017

शाओमी ने 1,199 रुपये में लॉन्च किया वाई-फाई राउटर


शाओमी ने 1,199 रुपये में लॉन्च किया वाई-फाई राउटर

ख़ास बातें

  • इस वाई-फाई राउटर की कीमत 1,199 रुपये है
  • वाई-फाई राउटर बैंगलुरु स्थित मी होम स्टोर में 20 मई से मिलेगा
  • कंपनी की अपनी ई-कॉमर्स साइट मी डॉट कॉम पर यह 23 मई से उपलब्ध होगा
शाओमी रेडमी 4 हैंडसेट को लॉन्च करने के साथ चीनी कंपनी ने भारत में मी राउटर 3सी को भी पेश किया है। इस वाई-फाई राउटर की कीमत 1,199 रुपये है और यह बैंगलुरु स्थित मी होम स्टोर में 20 मई से मिलेगा। वहीं, कंपनी की अपनी ई-कॉमर्स साइट मी डॉट कॉम पर यह 23 मई से उपलब्ध होगा। इसके अलावा शाओमी मी राउटर 3सी को 8 जून से अमेज़न इंडिया और फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

शाओमी मी राउटर 3सी भारत में कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया पहला राउटर है। कंपनी का कहना है कि यह इस्तेमाल में आसान है। स्पीड और रेंज को लेकर भी बड़े दावे किए गए हैं। इसे मी वाई-फाई ऐप के ज़रिए सेटअप किया जा सकता है और नियंत्रित भी। यह ऐप एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस पर चलेगा।

शाओमी मी राउटर 3सी में चार बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले एंटिना हैं। कंपनी ने बताया है कि हर एंटीना में अपना पीसीबी सर्किट है। बताया गया है कि इस राउटर में 2 ट्रांसमिट और 2 रिसीव एंटीना डिज़ाइन का इस्तेमाल हुआ है। कंपनी का दावा है कि इस तकनीक से वाई-फाई रेंज बेहतर होती है और सिगनल में स्थिरता भी आती है।

बताया गया है कि शाओमी के नए राउटर में 64 एमबी रैम है जो कि आम राउटर की तुलना में आठ गुना ज़्यादा है। इसकी वायरलेस स्पीड 300 एमबीपीएस है। यह एक वक्त में 64 डिवाइस से कनेक्ट कर सकता है। यह 2.4 गीगाहर्ट्ज़ पर 802.11एन वाई-फाई प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है। इसमें दो लैन पोर्ट और एक वैन पोर्ट हैं। इसके अलावा तीन रंगीन एलईडी इंडिकेटर भी दिए गए हैं। इसका डाइमेंशन 195x107x25.3 मिलीमीटर है और वज़न 241 ग्राम।

जहां तक मी वाई-फाई ऐप का सवाल है तो शाओमी का कहना है कि यूज़र रियल टाइम में बैंडविथ पर नज़र रख पाएंगे। यूज़र के पास पैरेंटल कंट्रोल भी होगा।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox