Breaking News

Search

Comments

Wednesday 17 May 2017

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में डुअल कैमरा सेटअप के साथ 6.3 इंच डिस्प्ले होने का दावा


सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में डुअल कैमरा सेटअप के साथ 6.3 इंच डिस्प्ले होने का दावा

ख़ास बातें

  • गैलेक्सी नोट 7 के रिफर्बिश्ड वर्ज़न का नाम गैलेक्सी नोट 7आर
  • सैमसंग के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले है
  • इसमें डुअल कैमरा सेटअप भी होगा
पिछले महीने सैमसंग ने पुष्टि की थी कि वह इस साल की दूसरी छमाही में गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। अब एक रिपोर्ट में इस हैंडसेट के संबंध में कई दावे किए गए हैं। दूसरी तरफ, गैलेक्सी नोट 7 के रिफर्बिश्ड वर्ज़न को गैलेक्सी नोट 7आर के नाम से लाया जाएगा और इसे ब्लूटूथ 5.0 का सर्टिफिकेशन भी मिल गया है। ऐसे में यह गैलेक्सी नोट 7 के रिफर्बिश्ड वर्ज़न का मार्केट में उतारा जाना लगभग तय है।

सबसे पहले बात गैलेक्सी नोट 8 की। चीन से आई रिपोर्ट से पता चलता है कि सैमसंग के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले है। इसमें डुअल कैमरा सेटअप भी होगा। यह दावा एंड्रॉयड सोल की रिपोर्ट में किया गया है। गौर करने वाली बात है कि डुअल कैमरा सेटअप का दावा केजीआई सिक्योरिटी द्वारा भी किया गया था। गैलेक्सी नोट 8 के डुअल कैमरा सेटअप में एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और दूसरा सेंसर 13 मेगापिक्सल का। यह   3X ऑप्टिकल ज़ूम को सपोर्ट करेगा। यह डुअल 6पी लेंस के साथ आएगा और डुअल ओआईएस को सपोर्ट भी करेगा।

मज़ेदार बात यह है कि केजीआई के विश्लेषक ने यह भी दावा किया कि सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 का डुअल कैमरा सेटअप आईफोन 7 प्लस के डुअल कैमरा से भी बेहतर होगा।

सैमसंग ने इस बार अपने फ्लैगशिप गैलेक्सी एस8+ के डिस्प्ले को बड़ा करने का फैसला किया था। हालांकि, गैलेक्सी नोट 8 के डिस्प्ले साइज़ को लेकर असमंजस की स्थिति है। वैसे, आमतौर पर इस सीरीज़ के फ्लैगशिप स्मार्टफोन बड़े डिस्प्ले के लिए जाने जाते हैं।

अब बात रिफर्बिश्ड गैलेक्सी नोट 8 की। इस डिवाइस का मॉडल नंबर एसएम 935एफ है। इस हैंडसेट को ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया था। इसका मतलब है कि फोन ब्लूटूथ 5.0 सर्टिफिकेशन के साथ आएगा। गौर करने वाली बात है कि गैलेक्सी नोट 7 ब्लूटूथ 4.2 के साथ आता है। इस महीने शुरुआत में गैलेक्सी नोट 7आर की कीमत करीब 28,300 रुपये होने का दावा किया गया था।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox