Breaking News

Search

Comments

Friday 26 May 2017

हुवावे नोवा 2 और नोवा 2 प्लस स्मार्टफोन आज होंगे लॉन्च


हुवावे नोवा 2 और नोवा 2 प्लस स्मार्टफोन आज होंगे लॉन्च

ख़ास बातें

  • नोवा 2 और नोवा 2 प्लस में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है
  • लीक तस्वीरों से फोन में डुअल रियर कैमरा होने का खुलासा भी हुआ है
  • यह स्मार्टफोन 12 बजे लॉन्च होगा
हुवावे शुक्रवार को अपने नोवा 2 और नोवा 2 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन को भारतीय समयानुसार 12 बजे पेश करेगी। हुवावे ने कुछ दिनों पहले एक पोस्टर जारी कर इस बारे में जानकारी दी थी। हुवावे नोटो 2 के प्रमोशनल पोस्टर पर लिखे गए स्लोगन का अनुवाद है..."That's one small step for self-shooter, one giant leap for the value of the device,"। सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि नोवा फोन 20 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे और 12 मेगापिक्सल के दो रियर सेंसर के साथ आएगा। और आधिकारिक लॉन्च के साथ ही फोन से जुड़ी सभी जानकारी मिलने की उम्मीद है।

नोवा 2 और नोवा 2 प्लस स्मार्टफोन के बारे में पिछले काफी समय से ख़बरें आ रही हैं और दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन भी लीक हो चुके हैं। एक टीना लिस्टिंग के अनुसार, नोवा 2 में रियर पर दो कैमरों के साथ एक फिंगरप्रिंट सेंसर होगा। इसके साथ ही फोन में 5.2 इंच फुल एचडी स्क्रीन, हाईसिलिकॉन किरिन 658 चिपसेट, 4 जीबी रैम और 3000 एमएएच (फास्ट चार्जिंग के साथ) बैटरी दी जा सकती है। इससे पहले आई रिपोर्ट में फोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होने का दावा किया गया था। लेकिन यह वेरिएंट कुछ ही बाज़ारों में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हुवावे नोट 2 को ग्रीन, पिंक, ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है।

हुवावे नोवा 2 प्लस की बात करें तो इसमें एक 5.5 इंच फुल एचडी स्क्रीन दिया जा सकता है। फोन में बाकी सारे स्पेसिफिकेशन नोवा 2 वाले ही होंगे। एक गीकबेंच लिस्टिंग से फोन में 4 जीबी रैम, एंड्रॉयड 7.0 नूगा और ऑक्टा-कोर 1.7 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर होने की उम्मीद है। नोवा 2 के भी एंड्रॉयड नूगा पर चलने की उम्मीद है जिसके ऊपर हुवावे का ईएमयूआई होगा।

कीमत की बात करें तो हुवावे नोवा 2 की कीमत 2,500 चीनी युआन (करीब 23,000 रुपये) से शुरू होगी। लेकिन नोवा 2 प्स की कीमत के बारे में अभी जानकारी नहीं मिली है। डिज़ाइन की बात करें तो, लीक तस्वीरों से हुवावे के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर से नोवा 2 और नोवा 2 प्लस में रियर पर उभरा हुआ कैमरा होगा। और ऊपर व नीचे की तरफ़ एंटीना बैंड होंगे।

हुवावे ने अपने नोवा 2 स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। दरअसल, कंपनी ने 26 मई के लॉन्च इवेंट का आधिकारिक टीज़र ज़ारी कर दिया है। ऐसा लगता है कि कंपनी नोवा 2 का प्लस वेरिएंट भी पेश करेगी, क्योंकि पोस्टर में किसी खास मॉडल की जगह 'नोवा 2' सीरीज़ का ज़िक्र है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox