Breaking News

Search

Comments

Friday 26 May 2017

शाओमी मी 6, मी मैक्स 2 जुलाई में हो सकते हैं भारत में लॉन्च


शाओमी मी 6, मी मैक्स 2 जुलाई में हो सकते हैं भारत में लॉन्च

ख़ास बातें

  • Xiaomi Mi Max 2 और Xiaomi Mi 6 के पुराने वेरिएंट भारत में बिकते हैं
  • इनमें से किसी एक फोन की पहली फ्लैश सेल 23 जुलाई को होगी
  • शाओमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने किया खुलासा
Xiaomi ने गुरुवार को शाओमी मी मैक्स 2 हैंडसेट को लॉन्च किया था। करीब एक महीने पहले शाओमी मी 6 को लॉन्च किए गया था। मज़ेदार बात यह है कि Xiaomi Mi Max 2 और Xiaomi Mi 6 के पुराने वेरिएंट शाओमी मी मैक्स और शाओमी मी 5 भारत में बिकते हैं। ऐसे में शाओमी मी मैक्स 2 और शाओमी मी 6 को यहां भी लॉन्च किए जाने की संभावना प्रबल है। लेकिन इस संबंध में अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अब शाओमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने इशारों में इनमें से किसी एक फोन को भारत में लॉन्च किया जाने के बारे में बता दिया।

Xiaomi India के इस अधिकारी ने साफ-साफ शब्दों में किसी फोन के नाम का ज़िक्र तो नहीं किया है। लेकिन उन्होंने ट्वीट के ज़रिए हैंडसेट की पहली फ्लैश सेल 23 जुलाई को होने की संभावना जताई। मनु कुमार जैन ने ट्वीट किया, "23 जनवरी: ढाई लाख से ज़्यादा #RedmiNote4। 23 मार्च: ढाई लाख से ज़्यादा + #Redmi4A। 23 मई: ढाई लाख से ज़्यादा #Redmi4। कोई सुझाव हमें 23 जुलाई को क्या करना चाहिए? @XiaomiIndia"

इस ट्वीट से यह तो साफ है कि भारत में शाओमी के अगले स्मार्टफोन की बिक्री 23 जुलाई को होगी। लेकिन यह हैंडसेट कौन होगा? हमारे पास अनुमान लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। गौर करने वाली बात है कि मनु कुमार जैन का ट्वीट उस वक्त आया जब एक दिन बाद चीनी मार्केट में Xiaomi Mi Max 2 को लॉन्च किया जाना था। ऐसे में मी मैक्स के अपग्रेडेड वेरिएंट को भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना ज़्यादा है।

बता दें कि पहली फ्लैश सेल में अनोखे कीर्तिमान बनाने का श्रेय शाओमी को जाता है। ऐसा लगता है कि 23 का आंकड़ा शाओमी इंडिया के लिए बेहद ही लकी साबित हो रहा है। शाओमी रेडमी नोट 4 की पहली सेल 23 जनवरी को आयोजित की गई थी और शाओमी रेडमी 4ए की 23 मार्च। इन दोनों हैंडसेट को भी करीब-करीब ऐसी प्रतिक्रिया मिली थीं। इसके बाद अमेज़न इंडिया और कंपनी की अपनी आधिकारिक वेबसाइट मी डॉट कॉम पर 23 मई को दोपहर बारह बजे आयोजित सेल में मात्र 8 मिनट में ढाई लाख Xiaomi Redmi 4 बिक गए। शायद यही वजह है कि मनु कुमार जैन ने 23 जुलाई का ज़िक्र किया है।

याद रहे कि Xiaomi Mi Max 2 एक मिड रेंज स्मार्टफोन है और Xiaomi Mi 6 कंपनी का फ्लैगशिप हैंडसेट है।

शाओमी मी मैक्स के दो स्टोरेज वेरिएंट उपलब्ध कराए गए हैं। 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1,699 चीनी युआन (करीब 16,000 रुपये) है और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 1,999 चीनी युआन (करीब 19,000 रुपये) में मिलेगा।

Xiaomi Mi 6 की सबसे अहम खासियतों में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और डुअल रियर कैमरा सेटअप हैं। चीनी मार्केट में शाओमी मी 6 के 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 2,499 चीनी युआन (करीब 23,500 रुपये) है। वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 2,899 चीनी युआन (करीब 27,000 रुपये) में मिलेगा। इन दो वेरिएंट के अलावा शाओमी ने एक तीसरा वर्ज़न भी पेश किया जिसे मी 6 सेरामिक के नाम से जाना जाएगा। शाओमी मी 6 सेरामिक में कर्व्ड सेरामिक बॉडी है। इसकी कीमत 2,999 चीनी युआन (करीब 28,000 रुपये) है। यह 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox