Breaking News

Search

Comments

Thursday 18 May 2017

गूगल आई/ओ 2017: जीमेल एंड्रॉयड व आईओएस पर आया स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर


गूगल आई/ओ 2017: जीमेल एंड्रॉयड व आईओएस पर आया स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर

ख़ास बातें

  • यह फ़ीचर जीमेल एंड्रॉयड व आईओएस में सबसे पहले अंग्रेजी में आएगा
  • स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर सबसे पहले इनबॉक्स बाय जीमेल व गूगल अलो में दिखा
  • सीईओ सुंदर पिचाई ने इस फ़ीचर का ऐलान किया
गूगल पिछले कुछ समय से स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर पर काम कर रही है। और गूगल अलो के बेहतर वर्ज़न से पहले हमें इनबॉक्स बाय जीमेल के साथ इस फ़ीचर की एक झलक देखने को मिली थी। अब, गूगल आई/ओ 2017 में बुधवार को सीईओ सुंदर पिचाई ने ऐलान किया कि स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर को अब जीमेल में जारी किया जा रहा है।

स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर यूज़र को ईमेल का जल्द जवाब देने का सुझाव देगा। और बुधवार को जारी किया गया यह फ़ीचर जीमेल एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूज़र के लिए रोलआउट किया जाएगा। सबसे पहले इस फ़ीचर को दुनियाभर में अंग्रेजी में और उसके बाद स्पेनिश में जारी किया जाएगा। कंपनी ने खुलासा किया, इसके बाद आने वाले समय में दूसरी भाषाओं के लिए भी सपोर्ट मिलेगा।

स्मार्ट रिप्लाई फ़ीचर में यूज़र को सुझाव देने के लिए मशीन लर्निंग का विकल्प दिया गया है। और जितना ज़्यादा इसका इस्तेमाल किया जाएगा, उतनी बेहतर प्रतिक्रिया मिलेगी। स्मार्ट रिप्लाई आपको मिले ईमेल के आधार पर तीन तरह के जवाब सुझाएगा। अगर आपने एक को चुना, तो आप उसे तुरंत भेज या स्मार्ट रिप्लाई टेक्स्ट को शुरू कर उसे एडिट कर सकते हैं।

गूगल ने आई/ओ 2017 में कई दूसरे ऐलान भी किए। कंपनी ने बताया कि एंड्रॉयड ओएस अब 2 बिलियन से ज़्यादा एक्टिव डिवाइस में मौज़ूद है और गूगल फोटोज को करीब हर महीने 500 मिलियन से ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके अलावा एक नया टूल गूगल लेंस भी पेश किया गया। यह एक विज़ुअल रिकग्निशन टू है जिसे सबसे पहले असिस्टेंट और फोटोज़ में जारी किया जाएगा। उसके बाद दूसरे प्रोडक्ट में इसके लिए अपडेट मिलेगा। इसके अलावा आईओएस के लिए गूगल असिस्टेंट सपोर्ट मिलने का ऐलान भी हुआ।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox