Breaking News

Search

Comments

Tuesday 16 May 2017

सैमसंग गैलेक्सी ए5 (2016), गैलेक्सी ए7 (2016) को भारत में एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट मिलना शुरू


सैमसंग गैलेक्सी ए5 (2016), गैलेक्सी ए7 (2016) को भारत में एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट मिलना शुरू

ख़ास बातें

  • इन फोन के लिए अपडेट सबसे पहले रूस में जारी हुए थे
  • इन अपडेट से फोन की परफॉर्मेंस बेहतर होगी
  • अपडेट से फोन में नया इंटरफेस आया है
ऐसा लगता है कि सैमसंग ने आखिरकार अपने नॉन-फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है। कंपी अब अपने गैलेक्सी ए5 (2016) और गैलेक्सी ए7 (2016) स्मार्टफोन के लिए भारत में एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट जारी कर रही है। एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट को सबसे पहले रूस में जारी किया गया था और अब भारतीय यूज़र को भी अपडेट मिलने की ख़बरें हैं।

कुछ यूज़र के हवाले से सैममोबाइल ने रिपोर्ट दी है कि अपडेट के साथ ही, सैमसंग गैलेक्सी ए5 (2016) और गैलेक्सी ए7 (2016) स्मार्टफोन अब पिछले साल आए फ्लैगशिप गैलेक्सी एस7 एज और गैलेक्सी एस7 स्मार्टफोन जैसे इंटरफेस पर चलते हैं। यूज़र इंटरफेस के अलावा, एंड्रॉयड 7.0 नूगा अपडेट के साथ स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ में भी सुधार होने की उम्मीद है।

भारत में इन स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने वाले पाठक अपने स्मार्टफोन के सेटिंग मेन्यू में 'अबाउट डिवाइस' सेक्शन में जाकर देख सकते हैं कि उन्हें अपडेट मिला है या नहीं।

याद दिला दें कि दक्षिण कोरियाई कंपनी ने पिछले महीने भारत सहित दुनियाभर में अपने गैलेक्सी एस6 और गैलेक्सी एस6 एज स्मार्टफोन को एंड्रॉड 7.0 नूगा अपडेट जारी किया था। इसभी अपडेट के साथ नोटिफिकेशन में सुधार के साथसाथ क्विक सेटिंग बटन फ़ीचर मिले थे। इसके अलावा फोन में डाउनलोड किए गए ऐप को इंस्टॉल करने के लिए स्पेस मैनेजमेंट क्षमता भी बढ़ाई गई। अपडेटट के साथ ही, गैलेक्सी एस7 की तरह यूज़र को एक ब्लू लाइट फिल्टर और एक हाई परफॉर्मेंस मोड मिलेगा जिससे डिस्प्ले की ब्राइटनेस बढ़ाई जा सकती है।

नीचे कमेंट सेक्शन के जरिए हमें बताएं कि आपको अभी तक अपडेट मिला है या नहीं, और अगर मिल गया है तो आपको नए फ़ीचर कैसे लगे।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox