Breaking News

Search

Comments

Tuesday 16 May 2017

मोटो सी और मोटो सी प्लस स्मार्टफोन लॉन्च, जानें इनके बारे में

मोटो सी और मोटो सी प्लस स्मार्टफोन लॉन्च, जानें इनके बारे में

ख़ास बातें

  • मोटोरोला ने आखिरकार अपनी नई मोटो सी सीरीज़ से पर्दा उठा लिया
  • पेश करने की जानकारी कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग के ज़रिए दी गई
  • मोटो सी सीरीज़ के दोनों फोन बेहद ही सस्ते एंड्रॉयड हैंडसेट हैं
मोटोरोला ने आखिरकार अपनी नई मोटो सी सीरीज़ से पर्दा उठा लिया। लेनोवो की स्वामित्व वाली मोटोरोला कंपनी ने मोटो सी और मोटो सी प्लस को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है। दोनों ही बजट रेंज स्मार्टफोन हैं जिनका भारत में लॉन्च किया जाना तय है। मोटो सी और मोटो सी प्लस को पेश करने की जानकारी कंपनी के आधिकारिक ब्लॉग के ज़रिए दी गई।

मोटो सी बेहद ही सस्ता हैंडसेट है, कम से कम स्पेसिफिकेशन को देखकर तो ऐसा ही लगता है। इसमें 5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए (854x480) टचस्क्रीन है। मोटोरोला ब्लॉग में जानकारी दी गई है कि इसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जो 1.4 माइक्रॉन पिक्सल्स, फिक्स्ड फोकस, एलईडी फ्लैश और 720 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता से लैस है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसके साथ भी एक एलईडी फ्लैश दिया गया है।

फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। साथ में मौज़ूद है 1 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज में 8 और 16 जीबी विकल्प होगा। हैंडसेट को पावर देने के लिए मौज़ूद है 2,350 एमएएच की बैटरी। मोटो सी एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा। इस फोन मेटालिक चेरी, पर्ल व्हाइट, फाइन गोल्ड और स्टारी ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, कलर वेरिएंट स्थानीय मार्केट पर निर्भर करेगा। मोटोरोला ब्लॉग में जानकारी दी गई है कि 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज वाले 3 जीबी मॉडल की कीमत 89 यूरो होगी। वहीं, 4जी वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 99 यूरो देना पड़ेगा।
moto c plus metallic cherry
(मोटो सी प्लस की तस्वीर)

अब बात मोटो सी प्लस की। यह दिखने में बहुत हद तक मोटो सी जैसा ही है, लेकिन कुछ स्पेसिफिकेशन में बड़े अंतर हैं। प्लस वेरिएंट स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन, बैटरी लाइफ, रियर कैमरे, रैम और प्रोसेसर के मामले में आगे है।

मोटो सी प्लस में 5 इंच का एचडी 720 पिक्सल डिस्प्ले है। प्राइमरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.2 अपर्चर, ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ आएगा। इस हैंडसेट में 1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड कोर एमटी6737 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इनबिल्ट स्टोरेज 16 जीबी है और इसे बढ़ाना संभव भी होगा। रैम के दो विकल्प हैं- 1 जीबी और 2 जीबी।

मोटो सी और मोटो सी प्लस सबसे बड़ा अंतर बैटरी है। मोटो सी प्लस 4000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। बैटरी क्षमता को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि ग्राहकों को पूरे दिन इस फोन को चार्ज करने के लिए परेशान नहीं होना होगा। मोटो सी प्लस का डाइमेंशन 144 x 72.3 x 10 मिलीमीटर है और वज़न 162 ग्राम। कलर विकल्प और अन्य फ़ीचर मोटो सी वाले ही हैं।

मोटो सी प्लस की कीमत 119 यूरो से शुरू होगी। यह 1 जीबी रैम वेरिएंट की कीमत है। जाहिर है कि 2 जीबी रैम वेरिएंट के ग्राहकों को और पैसे खर्चने होंगे। ब्लॉग में लिखा है कि कीमत स्थानीय मार्केट पर निर्भर करेंगी और उपलब्धता का खुलासा आने वाले दिनों में होगा।
मोटोरोला मोटो सी

मोटोरोला मोटो सी

  • मुख्य स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले

5.00 इंच

बैटरी क्षमता

2350 एमएएच

प्रोसेसर

1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

2 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

480x854 पिक्सल

रैम

1 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

8 जीबी

रियर कैमरा

5 मेगापिक्सल
मोटोरोला मोटो सी प्लस

मोटोरोला मोटो सी प्लस

  • मुख्य स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले

5.00 इंच

बैटरी क्षमता

4000 एमएएच

प्रोसेसर

1.3 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

2 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

16 जीबी

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox