Breaking News

Search

Comments

Thursday 25 May 2017

वनप्लस 5 में होगा क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, क्वालकॉम और वनप्लस ने की पुष्टि

 

वनप्लस 5 में होगा क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, क्वालकॉम और वनप्लस ने की पुष्टि

ख़ास बातें

  • वनप्लस 5 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा
  • क्वालकॉम और वनप्लस ने प्रोसेसर को लेकर पुष्टि कर दी है
  • वनप्लस 5 स्मार्टफोन को गर्मियों में लॉन्च किया जाना है
वनप्लस 5 को लेकर लगातार लीक में जानकारियां सामने आ रही हैं।आने वाले OnePlus 5 स्मार्टफोन के बारे में किसी फ़ीचर की पुष्टि होना निश्चित तौर पर एक स्वागत योग्य कदम है। अच्छी बात यह है कि क्वालकॉम ने अब पुष्टि कर दी है कि गर्मियों में लॉन्च होने वाले वनप्लस 5 में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा। क्वालकॉम ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी।

बुधवार को एक ट्वीट में क्वालकॉम ने कहा, ''वनप्लस 5 जल्द आ रहा है और इससे ज़्यादा उत्साह की बात और क्या होगी कि इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा।'' इससे पहले भी कई लीक में हमें पता चला था कि आने वाले वनप्लस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में दमदार स्नैपड्रैगकन 835 प्रोसेसर होगा। लेकिन अच्छी बात यह है कि अब स्मार्टफोन के लॉन्च के समय प्रोसेसर को लेकर कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

इसके अलावा, वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने भी वनप्लस 5 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की पुष्टि की। लेकिन यह भी बताया कि फोन के कंपोनेंट को चुनना पहला कदम है और इसके अलावा भी कई मुख्य डिपार्टमेंट हैं जिस पर स्मार्टफोन के लिए काम कर रही टीम काम करना चाहती थी।

लाउ ने कंपनी के आधिकारिक फोरम पर एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ''एक मुख्य फ़ीचर जिसे हम बेहतर करना चाहते थे वो है टच रिस्पॉन्स। हमारे इंजीनियर ने जांचा कि कई फोन में स्क्रॉल करना कई बार अलग-अलग क्यों होता है। इस डिपार्टमेंट में काम करने के लिए कोई बेंचमार्क नहीं है और ना ही इंडस्ट्री में इसके लिए कोई केस स्टडी की गई है। इसलिए हमने एक स्पेशल हाई-स्पीड कैमरा इस्तेमाल किया जिससे स्क्रीन पर होने वाली हलचर और इनपुट स्पीड को ट्रैक किया गया। और परिणामस्वरूप, बेहतर यूज़र अनुभव के लिए टच रिस्पॉन्स ने पहले से तेजी से काम किया।''

पिछले कई सालों से टेक इंडस्ट्री जहां टच रिस्पॉन्स को ज़्यादा बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है। वहीं वनप्लस ने इसे सबसे ज़्यादा जरूरी मुद्दा मानते हुए इस पर काम किया है, क्योंकि कंपनी के पिछले फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 3 और वनप्लस 3टी में टच से जुड़ी समस्या आई थी। हालांकि, कंपनी के सह-संस्थापक कार्ल पेई ने पहले ही ऐलान कर दिया कि कंपनी अपने पिछले वेरिएंट में इस समस्या को सुलझाने पर काम कर रही है। और अब यह जानकर खुशी हुई है कि वनप्लस 5 ने इस समस्या का हल ढूंढ लिया है।

लाउ ने आगे बताया, ''हम फोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस को और बेहतर करना चाहते थे। इसके लिए, हमारे इंजीनियर की टीम ने ऑक्सीजनओस में ऐप परफॉर्मेंस को ज़्यादा अच्छी तरह से मैनेज करने के लिए एक फ़ीचर जोड़ा। जिन ऐप का इस्तेमाल आप सबसे ज़्यादा करते हैं वो वनप्लस 5 को एक्टिव करते ही दिखेंगे। और जिन्हें आप कभी-कभी इस्तेमाल करते हैं उनको कम प्राथमिकता दी जाएगी और इससे ऐप परफॉर्मेंस भी प्रभावित नहीं होगी।''

डिस्प्ले

5.50 इंच

बैटरी क्षमता

3600 एमएएच

प्रोसेसर

2.45 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

8 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12 मेगापिक्सल




No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox