Breaking News

Search

Comments

Wednesday 24 May 2017

Asus ZenFone Live आज हो सकता है भारत में लॉन्च

Asus ZenFone Live आज हो सकता है भारत में लॉन्च

ख़ास बातें

  • असूस ज़ेनफोन लाइव को खास सोशल मीडिया के दीवानों के लिए बनाया गया है
  • इसमें एक रियल-टाइम ब्यूटिफिकेशन कैमरा है
  • Asus के इस फोन को सबसे पहले फरवरी महीने में पेश किया गया था
असूस ज़ेनफोन लाइव को बुधवार को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। दरअसल, Asus के इस फोन को सबसे पहले फरवरी महीने में पेश किया गया था। वैसे, असूस ने बुधवार को होने वाले इवेंट में लॉन्च किए जाने वाले हैंडसेट के नाम का खुलासा तो नहीं किया है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह Asus Zenfone Live है। दरअसल, कंपनी ने मीडिया को इनवाइट भेजा था उसमें हैशटैग गो लाइव #GoLive इस्तेमाल किया गया था। इसके आधार पर  Asus Zenfone Live को लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

असूस ज़ेनफोन लाइव को खास सोशल मीडिया के दीवानों के लिए बनाया गया है। इसमें एक रियल-टाइम ब्यूटिफिकेशन कैमरा है। ब्यूटीलाइव ऐप एक लाइव स्ट्रीमिंग ऐप है जिससे रियल-टाइम में ही दाग-धब्बों को दूर किया जा सकता है। यह फ़ीचर ख़ासतौर पर उस समय काम आएगा जब फेसबुक, यूट्यूब जैसी दूसरी सोशल मीडिया साइट पर लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही हो। इस स्मार्टफोन में बिल्ट-इन एमईएमएस माइक्रोफोन हैं जो बैकग्राउंड नॉज़ की पहचान कर उसे खत्म करता है।

Asus ZenFone Live (ज़ेडबी50केएल) में 5 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है। डिस्प्ले 75 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और ब्लूलाइट फिल्टर फ़ीचर के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो आधारित ज़ेनयूआई 3.5 पर चलता है। इस फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर है, हालांकि असूस ने चिपसेट का खुलासा नहीं किया है। फोन में 2 जीबी रैम है और यह 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। असूस ने पुष्टि की है कि ज़ेनफोन लाइव यूज़र को गूगल ड्राइव पर दो साल के लिए 100 जीबी मुफ्त स्टोरेज मिलेगी। डुअल सिम वाला यह डिवाइस दोनों सिम पर 4जी एलटीई सपोर्ट करता है। हालांकि, असूस ने स्पष्ट किया है कि 3जी डब्ल्यूसीडीएमए/4जी एलटीई सर्विस पर एक समय में एक ही सिम कार्ड कनेक्ट किया जा सकता है।


इस स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/2.2, 1.4 माइक्रोन पिक्सल साइज़ और सॉफ्ट लाइट एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरे में लो लाइट, मैनुअल मोड, नाइट और सेल्फी मोड हैं। ज़ेनफोन लाइव में एक्सेलेरोमीटर, ई-कंपास, प्रॉक्सिमिटी और एम्बियंट लाइट सेंसर दिए गए हैं। हैडसेट को पावर देने के लिए 2650 एमएएच की नॉन-रिमूवेबल बैटरी है। असूस ज़ेनफोन लाइव का डाइमेंशन  141.2x71.7x7.9 मिलीमीटर और वज़न 120 ग्राम है।

डिस्प्ले

5.00 इंच

बैटरी क्षमता

2650 एमएएच

प्रोसेसर

क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

5 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

720x1280 पिक्सल

रैम

2 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 6.0

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

13 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox