Breaking News

Search

Comments

Friday 26 May 2017

ऑनलाइन शॉपिंग छोड़ो, मोबाइल मंडी से खरीदो स्मार्ट फोंस


ऑनलाइन शॉपिंग छोड़ो, मोबाइल मंडी से खरीदो स्मार्ट फोंस


कहने को आज स्मार्ट फोंस ने दुनिया की तस्वीर ही बदल दी है। एक छोटे से फोन लोगों को दुनिया से पूरी तरह से जोड़ दिया है। फोंस खरीदने के लिए आप ऑनलाइन वेबसाइट्स पर पैसा खर्च करते हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि एक बाज़ार ऐसा भी है जहां स्मार्ट फोंस और बाक़ी के एलेक्ट्रोनिक समान सब्जियों की तरह बिकते हैं।  आइये जानते हैं कि कहां है यह बाज़ार और कितने रुपए में मिलते हैं यहाँ फोंस।

दरअसल यह मार्केट बांग्लादेश में लगती है। यहां स्मार्टफोन एेसे बिकते है जैसे हमारे यहां सब्जी बाजार। बांग्लादेश की मुद्रा है टका और वहां बेसिक फोन आप लगभग 100 टका में खरीद सकते है, जिसकी भारतीय कीमत है सिर्फ 84 रुपए।

बांग्लादेश में लगने वाले इस बाजार में स्मार्टफोन के साथ-साथ मोबाइल एक्सेसरीज भी मिलती है जैसे कि बैटरी, हेडफोन्स, चार्जर और कवर। यह एक्सेसरीज काफी कम कीमत में मिलती है। ज्यादातर आइटम मेड इन चाइना के होते है। यहां बड़े ब्रांड के स्मार्टफोन भी काफी कम कीमत में मिलते है।
यहां आई फोन भी आपको सस्ती कीमत में मिल जाएगा। इस बाजार में बिकने वाले फोन यहां तो चोरी के होते है या फिर पुराने होते है। यहां पर कुछ जुगाड़ू फोन भी बेचे जाते है। इस बाजार में और भी कई इलेक्ट्रॉनिक्स सस्ती कीमत में बेचे जाते है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox