Breaking News

Search

Comments

Friday 26 May 2017

भारत की कंपनियां भी है टक्कर में, दिल्ली की कंपनी ने किया एक नया स्मार्टफोन लांच



भारत की कंपनियां भी है टक्कर में, दिल्ली की कंपनी ने किया एक नया स्मार्टफोन लांच
जैसा कि आपको पता है स्मार्ट फोन का क्रेज इंडिया में बढ़ता ही जा रहा है। पर अंत में यह सामने आता है कि भारत में सबसे ज्यादा फोन विदेशी कंपनियों ने बेचे हैं। इसी बीच सवाल यह उठता है कि क्या भारत के पास तकनीक की कोई कमी है जो भारत के ही फोन भारत में उतने नहीं चल पाते। इसी बीच इन विदेशी कंपनियों को टक्कर देने के लिए भारत की कुछ मोबाइल कंपनियां सामने आई हैं। जिनमें से दिल्ली की एक कंपनी है, जियोक्स मोबाइल।

ज़ियॉक्स मोबाइल ने अपना नया स्मार्टफोन एस्ट्रा वीवा 4जी लॉन्च किया है। इस फोन की कीमत 5,593 रुपए रखी गई है। यह स्मार्टफोन भारत में रिटेल स्टोर्स के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध है। फोन शैम्पेन गोल्ड और ब्लैक कलर वैरिएंट में मिलेगा।

दिल्ली की कंपनी ज़ियॉक्स मोबाइल के इस बजट स्मार्टफोन वीवा 4जी में 5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए आईपीएस डिस्प्ले आपके दिया गया है। फोन में बी ट्रेल टफ ग्लास प्रोटेक्शन भी मौजुद है। यह डिवाइस 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ आता है, फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। मैमोरी कार्ड की मदद से इसे 32 जीबी तक और बढ़ाया जा सकता है।

अगर अब बात करें इसके कैमरे की तो यह फोन 5 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ आता है। जिसमें ऑटोफोकस और फ़्लैश भी है। फोन का फ्रंट कैमरा भी 5मेगापिक्सल का है। यह बजट स्मार्टफोन एंड्रायड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 2500mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी वाल्ट ऑप्शन है।

बहरहाल देखना दिलचस्प होगा कि ये कंपनियां कैसे दूसरी विदेशी कंपनियों को टक्कर दे पाती हैं। मिड रेंज फोन खरीदने की इच्छा रखने वाले इस फोन को खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox