Breaking News

Search

Comments

Thursday 18 May 2017

'गूगल फॉर जॉब्स' अब नौकरी ढूंढने में करेगा आपकी मदद


Image result for google for jobs

ख़ास बातें

  • गूगल का नया गूगल फॉर जॉब्स फ़ीचर अभी अमेरिका में उपलब्ध होगा
  • गूगल थर्ड पार्टी की मदद से नौकरियों की लिस्टिंग करेगी
  • सुंदर पिचाई ने गूगल लेंस और गूगलडॉटएआई का भी ऐलान किया
गूगल ने नौकरी खोजने वाले एक नए फ़ीचर 'गूगल फॉर जॉब्स' का ऐलान किया है जिससे किसी यूज़र को सर्च से ही नौकरी खोजने में मदद मिलेगी। गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने बुधवार को आई/ओ 2017 के कीनोट एड्रेस में कंपनी के नए फोकस- एआई (आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस) पर जोर दिया। इसी कीनोट एड्रेस में पिचाई ने नौकरी के लिए गूगल की नई मुहिम 'गूगल जॉब्स' का ऐलान भी किया। इस नए फ़ीचर को मशीन लर्निंग क्षमता का इस्तेमाल करके यूज़र को सही जॉब ढूंढने में मदद करने के इरादे से विकसित किया गया है।

कंपनी के नए गूगल फॉर जॉब्स के साथ, कंपनी आने वाले हफ्तों में सर्च में एक नया फ़ीचर लॉन्च करेगी। इस फ़ीचर से नौकरी ढूंढने वाले लोगों को काम मिलने में मदद मिलेगी। पिचाई ने बताया कि कंपनी को गूगल जॉब्स की जरूरत क्यों महसूस हुई। पिचाई के अनुसार, अमेरिका की करीब आधी कंपनियों को ओपन वैकेंसी भरने में दिक्कत हो रही थी जबकि नौकरी खोजने वाले लोगों को इन नौकरियों के बारे में पता तक नहीं था।

पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, '' कंप्यूटिंग की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। अब तकनीक मोबाइल से आगे बढ़कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तक पहुंच गई है। और पहले की तरह ही, हम एक ऐसी दुनिया के लिए अपने प्रोडक्ट की कल्पना दोबारा कर रहे हैं जो ज़्यादा प्राकृतिक और तकनीक के साथ कदम से कदम मिलाकर चल सकें।'' अभी नया गूगल फॉर जॉब्स फ़ीचर अमेरिका तक ही सीमित होगा।
 
google

गूगल शुरुआत में अपने इस नए फ़ीचर के लिए जॉब लिस्टिंग साइट जैसे लिंक्डइन, मॉन्स्टर, ग्लासडोर, कैरियरबिल्डर और फेसबुक आदि के साथ साझेदारी करेगी। इसके अलावा कंपनी, नौकरी ढूंढने वाले लोगों को लोकेशन, कैटेगरी, पोस्ट की गई तारीख और फुल टाइम या पार्ट टाइम काम सहित दूसरे विकल्पों के आधार पर जॉब फिल्टर देगी।

गौर करने वाली बात है कि कंपनी का मानना है कि नए सर्च टूल से उन नौकरियों को ढूंढना आसान होगा, जिन्हें पहले ढूंढना मुश्किल होता था। इनमें रिटेल जॉब और सर्विस शामिल हैं। पिचाई ने यह भी ऐलान किया कि नए गूगल फॉर जॉब सर्च टूल के लिए फेडएक्स और जॉनसन एंड जॉनसन जैसी कंपनियों ने शुरुआत कर दी है।

हालांकि, कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि नया जॉब सर्च टूल, कुछ दिनों पहले जॉव आवेदकों को मैनेज करने के लिए लॉन्च किए गए गूगल हायर से संबंधित है या नहीं।
 
 
 
 
 

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox