Breaking News

Search

Comments

Friday 19 May 2017

गूगल असिस्टेंट की मदद से जल्द भेज पाएंगे पैसे

गूगल असिस्टेंट की मदद से जल्द भेज पाएंगे पैसे
गूगल आई/ओ 2017 डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में कंपनी के आर्टिफिशनल इंटेलीजेंस असिस्टेंट को लेकर सबसे ज़्यादा ऐलान किए गए। गूगल के कीनोट एड्रेस में सबसे ज़्यादा एआई और असिस्टेंट के साथ मशीन लर्निंग पर दिया गया। हम पहले से जानते हैं कि असिस्टेंट लगातार स्मार्ट हो रहा है और अब आईफोन में भी असिस्टेंट का विस्तार किया जा रहा है। लेकिन असिस्टेंट को कुछ ख़ास अपडेट और दिए जा रहे हैं जिसके बारे में कंपनी ने पहले जानकारी नहीं दी थी।

गूगल ने आई/ओ में ऐलान किया कि कंपनी डेस्कटॉप और मोबाइल के लिए पेपल जैसे पेमेंट एपीआई पर काम कर रही है। यह एंड्रॉयड डिवाइस तक सीमित एंड्रॉयड पे से अलग होगा। गूगल का नया यूपीआई किसी ऐप और वेबसाइट को गूगल अकाउंट में स्टोर पेमेंट ब्यौरे को इस्तेमाल करने की सुविधा देगा। लेकिन सबसे मज़ेदार बात है कि गूगल असिस्टेंट आपके लिए काम करेगा। यूज़र असिस्टेंट से किसी को पैसे भेजने को कह सकते हैं। और असिस्टेंट आपके बताए गए पैसे को भेजने के लिए एपीआई का इस्तेमाल करेगा।
 
google

असिस्टेंट के लिए आईएफटीटीटी सपोर्ट अक्टूबर में दिया गया था जिससे पिक्सल और गूगल होम पर वॉयस कमांड के लिए ज़्यादा फंक्शन जोड़े गए थे। अब, 9टू5गूगल ने पिक्सल में नेटिव आईएफटीटीटी इंटीग्रेट देखा है जिससे आप 'टीच यॉर असिस्टेंट', 'डू समथिंग' या 'से समथिंग' कह सकते हैं। इससे पहले यह फ़ीचर 'ओके गूगल' कमांड के अलावा असिस्टेंट किसी सवाल का जवाब देता था।

जब आप असिस्टेंट यूआई को खोलेंग तो असिस्टेंट में एक ऐप डायरेक्टरी दिखेगी। एक नया ब्लू आइकन सबसे ऊपर बांयें कोने में देखा जा सकता है। इसे खोलने पर आपको असिस्टेंट क्षमता वाले कई कैटेगरी के ऐप मिलेगें। डायरेक्टरी फ़ीचर एक आसान तरीका है जिससे आप उन ऐप को ढूंढ सकते हैं जो असिस्टेंट इंटीग्रेशन के साथ आते हैं और आप कैसे उन्हें चला सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox