Breaking News

Search

Comments

Friday 19 May 2017

ट्विटर ठप, यूज़र को हो रही है परेशानी


ट्विटर ठप, यूज़र को हो रही है परेशानी
ऐसा लगता है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर काम नहीं कर रही। दुनिया भर में कई यूज़र सहित गैज़ेट्स 360 स्टाफ को भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर ट्वीट पोस्ट करने में परेशानी हो रही है। यह समस्या ट्विटर के वेब इंटरफेस, मोबाइल वेबसाइट, ट्वीटडेक और एंड्रॉयड व आईओएस ऐप में आ रही है। इसके अलावा थर्ड पार्टी ऐप ट्वीटबॉट भी इससे प्रभावित हैं।

वेबसाइट या ऐप पर किसी ट्टीट को पोस्ट करने की कोशिश करते समय, ट्विटर यूज़र को कई तरह के मैसेज मिल रहे हैं। इनमें 'इंटरनेट सर्वर एरर', 'सॉरी, वी डिड समथिंग रॉंग' और 'ट्वीट नॉट सेंट' जैसे मैसेज शामिल हैं। इसके अलावा, 'हम क्षमा चाहते हैं, हम आपके ट्वीट को पोस्ट नहीं कर सके। क्या आप बाद में कोशिश या ट्वीट को ड्राफ्ट में रखना चाहेंगे?'

इसके अलावा वेब इंटरफेस पर कई टैब का इस्तेमाल कर रहे लोगों को भी इस समस्या से जुड़ा एक मैसेज दिख रहा है। इस मैसेज में लिखा है, ''तकनीकी रूप से कुछ गलत है। देखने के लिए धन्यवाद- हम इसे सुलझा रहे हैं और जल्द ही सब कुछ वापस सामान्य होगा। ''

क्राउडसोर्सिंग आधारित डाउनटाइम ट्रैकिंग वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने भारतीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे बड़ी समस्या की रिपोर्ट दी। लाइव आउटेज मैप के मुताबिक, ट्विटर में यह समस्या  अमेरिका, भारत, यूरोप और जापान समेत दुनिया के कई हिस्सों में आ रही है।

ट्विटर वेबसाइट यूज़र के द्वारा ही 70 प्रतिशत समस्या की जानकारी दी गई है, जबकि 21 प्रतिशत शिकायतें एंड्रॉयड ऐप यूज़र और 8 प्रतिशत आईपैड ऐप यूज़र द्वारा मिली है। डाउन डिटेक्टर ने यह रिपोर्ट दी।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox