Breaking News

Search

Comments

Saturday 13 May 2017

गूगल ने दी जानकारी, जल्द आएगा एंड्रॉयड ओ बीटा वर्ज़न

गूगल ने दी जानकारी, जल्द आएगा एंड्रॉयड ओ बीटा वर्ज़न
गूगल ने अपने आई/ओ 2017 डेवलेपर कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले कहा है कि एंड्रॉयड ओ बीटा जल्द लॉन्च होगा। गूगल ने इसी के साथ एंड्रॉयड नूगा बीटा के खत्म होने का भी ऐलान कर दिया। एंड्रॉयड बीटा की वेबसाइट पर, कंपनी ने कहा कि एंड्रॉयड ओ बीटा प्रोग्राम के शुरू होने पर साइट को अपडेट किया जाएगा। और कंपनी ने डेवलेपर को अपने डिवाइस पर एंड्रॉयड नूगा की फुल ओटीए इमेज डाउनलोट करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए।

एंड्रॉयड नूगा बीटा का अंत
गूगल ने वेबसाइट पर कहा, ''एंड्ऱॉयड बीटा प्रोग्राम में रुचि दिखाने के लिए आपका धन्यवाद। एंड्रॉयड नूगा बीटा को खत्म कर दिया गया है और जिन डिवाइस में एंड्रॉयड नूगा बीटा अपडेट दिया गया था, उन्हें अब पब्लिक वर्ज़न परर अपडेट कर दिया गया है। अगर आप अभी भी नूगा के बीटा वर्ज़न पर हैं तो आप डिवाइस के लिए फुल ओटीए इमेज डाउनलोड और साइडलोड कर सकते हैं। हम एंड्रॉयड ओ बीटा प्रोग्राम के शुरू होने पर साइट को अपडेट करेंगे।''

एंड्रॉयड ओ फ़ीचर
एंड्रॉयड ओ के डेवलेपर प्रिव्यू को मार्च में नेक्सस 5एक्स,नेक्सस 6पी, नेक्सस प्लेयर, पिक्सल और पिक्सल एक्सएल डिवाइस के लिए जारी किया गया था। इस अपडेट से नए फ़ीचर जैसे ज़्यादा बैटरी लाइफ के लिए बैकग्राउंड लिमिट पर (ऐप के लिए) ज़्यादा नियंत्रण, नोटिफिकेशन चैनल और अडेप्टिव आइकन। एंड्रॉयड ओ यूज़र ऑटोफिल ऐप के लिए सपोर्ट, नेटिव पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, हाई रिज़ॉल्यूशन ऑडियो, बेहतर कीबोर्ड नेविगेशन और तेज एंड्रॉयड रनटाइम जैसे फ़ीचर भी मिलेंगे।

अभी तक, गूगल एंड्रॉयड नूगा के बीटा वर्ज़न के साथ एंड्रॉयड ओ का 'डेवलेपर प्रिव्यू' को भी मुहैया कराता रहा है। एंड्रॉयड ओ को अगले बड़े एंड्रॉयड वर्ज़न के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है।

सोमवार को बीटान्यूज़ ने रिपोर्ट दी, ''कई पिक्सल और नेक्सस यूज़र एंड्रॉयड ओ बीटा डेवलेपर प्रिव्यू के लिए इंतज़ार कर रहे हैं क्योंकि यह सार्वजनिक इस्तेमाल के लिए नहीं है।''

गूगल द्वारा एंड्रॉयड ओ फ़ीचर और फंक्शनालिटी की योजना इसी महीने सैन फ्रांसिस्को में होने वाली कॉन्फ्रेंस में पेश करने की है।


click here to dawnlod our app "Technical Hindi Cenatr"

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox