Breaking News

Search

Comments

Tuesday 23 May 2017

एलजी एक्स वेंचर लॉन्च, मज़बूती है सबसे अहम खासियत


एलजी एक्स वेंचर लॉन्च, मज़बूती है सबसे अहम खासियत

ख़ास बातें

  • एलजी एक्स वेंचर की स्थानीय कीमत का ऐलान बाद में होगा
  • एक्स वेंचर में कंपनी की फ्लैगशिप जी और वी सीरीज़ के कई फ़ीचर दिए गए हैं
  • रियर पैनल पर फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौज़ूद है
एलजी ने सोमवार को बेहद ही मज़बूत स्मार्टफोन एक्स वेंचर को पेश किया। कंपनी का कहना है कि एलजी एक्स वेंचर स्मार्टफोन यूरोप, एशिया, अफ्रीका, मध्य एशिया और लेटिन अमेरिका में सोमवार से ही उपलब्ध हो गया है। एलजी एक्स वेंचर की स्थानीय कीमत की ऐलान कंपनी इस हैंडसेट को उपलब्ध कराए जाने वक्त करेगी। एलजी एक्स वेंचर के बारे में कंपनी का कहना है कि इस हैंडसेट ने 14 अलग MIL-STD 810G टेस्ट पास किए हैं जिसे अमेरिकी सेना के लिए डिज़ाइन किया गया है।

हैंडसेट को आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है, यानी यह डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट है। एलजी ने बताया है कि इसे 30 मिनट तक 1.5 मीटर गहराई वाले पानी में डुबो कर रखने पर भी कुछ नहीं होगा।

इस हैंडसेट में बैरोमीटर, कंपास, एक्टिविटी काउंटर, एक्सरसाइज़ ट्रैकर, वेदर रिपोर्ट और फ्लैशलाइट जैसे फ़ीचर मौज़ूद हैं। फोन में मेटल फ्रेम का इस्तेमाल हुआ है। और इसका पिछला हिस्सा ऐसा है जो हाथों में नहीं फिसलता। हैंडसेट को ब्लैक और ब्राउन रंग में उपलब्ध कराया जाएगा।
 

lg

एलजी ने बताया है कि एक्स वेंचर में कंपनी की फ्लैगशिप जी और वी सीरीज़ के कई फ़ीचर दिए गए हैं। इसमें फ्रंट पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और 120 डिग्री वाइड एंगल 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है। रियर पैनल पर फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौज़ूद है। 4100 एमएएच की बैटरी के बारे में 24 घंटे तक लगातार चलने का वादा किया गया है। बैटरी क्विक चार्ज 2.0 को सपोर्ट करेगी। यह 48 मिनट में 50 फीसदी तक चार्ज हो जाएगी।

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एलजी एक्स वेंचर में एंड्रॉयड 7.0 नूगा, 5.2 इंच फुल-एचडी डिस्प्ले, ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैन 435 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम हैं। फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और यूज़र 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे। कनेक्टिविटी फ़ीचर में 4जी एलटीई, वाई-फाई, जीपीएस/ एपीएस, ब्लूटूथ वी4.2, एनएफसी, एफएम रेडियो और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, कंपास, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन का डाइमेंशन 154x75.8x9.29 मिलीमीटर है और वज़न 166.5 ग्राम।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox