Breaking News

Search

Comments

Friday 26 May 2017

One plus 5 में होगा अब तक का सबसे दमदार और नया प्रोसेसर


One plus 5 में होगा अब तक का सबसे दमदार और नया प्रोसेसर


स्मार्ट फोन की अगर बात करें तो वनप्लस ने कई अच्छे स्मार्ट फोन लांच किए हैं और अब वह अपना एक और फोन वन प्लस 5 लांच करने जा रही है। जो कि इंडिया में भी लांच किया जाएगा। इस फोन के फीचर के बारे में काफी अटकलें लगाई जा रही थी।क्वालकॉम ने अब पुष्टि कर दी है कि गर्मियों में लॉन्च होने वाले वनप्लस 5 में सबसे लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा।

बुधवार को एक ट्वीट में क्वालकॉम कंपनी ने कहा, ”वनप्लस 5 जल्द आ रहा है और इससे ज़्यादा उत्साह की बात और क्या होगी कि इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा।” इससे पहले भी हमने कई लीक खबरों के माध्यम से यह सामने आ गया था कि वनप्लस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में दमदार स्नैपड्रैगकन 835 प्रोसेसर होगा। इसके अलावा, वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने भी वनप्लस 5 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की पुष्टि की।

लाउ ने कंपनी के आधिकारिक फोरम पर एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ”एक मुख्य फ़ीचर जिसे हम बेहतर करना चाहते थे वो है टच रिस्पॉन्स। हमारे इंजीनियर ने जांचा कि कई फोन में स्क्रॉल करना कई बार अलग-अलग क्यों होता है। इस डिपार्टमेंट में काम करने के लिए कोई बेंचमार्क नहीं है और ना ही इंडस्ट्री में इसके लिए कोई केस स्टडी की गई है। इसलिए हमने एक स्पेशल हाई-स्पीड कैमरा इस्तेमाल किया जिससे स्क्रीन पर होने वाली हलचर और इनपुट स्पीड को ट्रैक किया गया। और परिणामस्वरूप, बेहतर यूज़र अनुभव के लिए टच रिस्पॉन्स ने पहले से तेजी से काम किया।”

टच की बात करें तो कई फोन में इसको लेकर दिक्कत आती है। और यह जानकर खुशी हुई कि वन प्लस इसके बारे में कुछ खोज निकाला है। क्योंकि पिछले कई सालों से टेक इंडस्ट्री जहां टच रिस्पॉन्स को ज़्यादा बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है।

लाउ ने आगे बताया, ”हम फोन की ओवरऑल परफॉर्मेंस को और बेहतर करना चाहते थे। इसके लिए, हमारे इंजीनियर की टीम ने ऑक्सीजनओस में ऐप परफॉर्मेंस को ज़्यादा अच्छी तरह से मैनेज करने के लिए एक फ़ीचर जोड़ा। जिन ऐप का इस्तेमाल आप सबसे ज़्यादा करते हैं वो वनप्लस 5 को एक्टिव करते ही दिखेंगे। और जिन्हें आप कभी-कभी इस्तेमाल करते हैं उनको कम प्राथमिकता दी जाएगी और इससे ऐप परफॉर्मेंस भी प्रभावित नहीं होगी।

बहरहाल यह देखना होगा कि कब तक यह ग्राहकों के पास खरीदने के लिए होगा।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox