Breaking News

Search

Comments

Wednesday 31 May 2017

Vodafone RED Shield प्रोग्राम देगा आपके स्मार्टफोन को इंश्योरेंस कवर


Vodafone RED Shield प्रोग्राम देगा आपके स्मार्टफोन को इंश्योरेंस कवर

ख़ास बातें

  • वोडाफोन इंडिया ने सोमवार को वोडाफोन रेड शील्ड प्रोग्राम की शुरुआत की
  • कंपनी की यह योजना वोडाफोन रेड पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है
  • हाल ही में खरीदे गए फोन पर 50,000 रुपये तक की इंश्योरेंस कवर
वोडाफोन इंडिया ने सोमवार को वोडाफोन रेड शील्ड प्रोग्राम की शुरुआत की। कंपनी की यह योजना वोडाफोन रेड पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है। इस प्रोग्राम के तहत टेलीकॉम कंपनी ने हाल ही में खरीदे गए स्मार्टफोन पर 50,000 रुपये तक की इंश्योरेंस कवर देगी। 6 महीने पहले खरीदे गए स्मार्टफोन भी वोडाफोन के इस इंश्योरेंस प्रोग्राम का हिस्सा होंगे। मज़ेदार बात यह है कि वोडाफोन रेड शील्ड में ग्राहकों के फोन की चोरी पर भी इंश्योरेंस दिया जा रहा है। कंपनी का दावा है कि चोरी पर बीमा की यह अपने किस्म की पहली सेवा है। इसके अलावा डैमेज कवर तो मिलेगा।

वोडाफोन रेड शील्ड के वार्षिक सब्सक्रिप्शन की कीमत 720 रुपये है। ग्राहकों से यह राशि 12 महीने के इंस्टॉलमेंट में ली जाएगी, यानी हर महीने बिल में 60 रुपये अतिरिक्त लगेगा। और इसकी वैधता 12 महीने की होगी। वोडाफोन रेड शील्ड ऐप को आईओएस ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी के मुताबिक, यूज़र को मालवेयर प्रोटेक्शन के अलावा अन्य सिक्योरिटी फ़ीचर भी मिलेंगे।

इस सेवा का फायदा उठाने के लिए वोडाफोन रेड पोस्टपेड यूज़र को सबसे पहले वोडाफोन रेड शील्ड ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद हैंडसेट से DSS लिखकर 199 पर एसएमएस करना होगा। कंपनी ने रिलीज में कहा,  "ऐप मोबाइल हैंडसेट की जांच करेगा और सारे मापदंड पूरे होने के बाद प्रोग्राम का हिस्सा बनने की अनुमित देगा।" कंपनी का कहना है कि यूज़र साल में अधिकतम दो बार इंश्योरेंस कवर ले सकते हैं।

वोडाफोन इंडिया ने Vodafone RED Shield के लिए शॉटफॉर्मेट्स डिजिटल प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। इंश्योरेंस कवर न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड द्वारा दी जा रही है। कंपनी का कहना है कि डैमेज हो गए हैंडसेट के पिकअप और डिलिवरी के लिए डोर-टू डोर पिकअप सेवा होगी।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox