Breaking News

Search

Comments

Tuesday 9 May 2017

WhatsApp's New Update Allows You to Pin Your Favourite Chats to the Top

व्हाट्सऐप पर अब अपनी पसंदीदा चैट को सबसे ऊपर रख पाएंगे आप

 

व्हाट्सऐप पर अब अपनी पसंदीदा चैट को सबसे ऊपर रख पाएंगे आप

ख़ास बातें

  • नए फ़ीचर को अभी बीटा वर्ज़न पर टेस्ट किया जा रहा है
  • नए फ़ीचर से पसंदीदा चैट को सबसे ऊपर पिन किया जा सकता है
  • अधिकतम तीन चैट को ही पिन करने की सुविधा है
व्हाट्सऐप में हाल ही में 'चेंज नंबर' और 'लाइव लोकेशन' जैसे नए फ़ीचर आने की ख़बरें आईं थीं। और अब कंपनी एक नए फ़ीचर की टेस्टिंग कर रही है जिससे यूज़र अपनी पसंदीदा चैट को सबसे ऊपर रख पाएंगे। अभी इस फ़ीचर को एंड्रॉयड पर टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन संकेत मिलते हैं कि आने वाले समय में इस फ़ीचर को आम यूज़र के लिए भी जारी किए जाने की तैयारी है।

एंड्रॉयड पुलिस ने इस फ़ीचर की जानकारी सबसे पहले दी, और अगर आपके पास व्हाट्सऐप एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न 2.17.162 या 2.17.163 है तो आप इस फ़ीचर को इस्तेमाल कर पाएंग। जिस भी ग्रुप या इंडिविज़ुअल चैट को आप सबसे ऊपर रखना चाहते हैं उसे देर तक दबाएं और फिर टॉप बार में दिख रहे पिन के निशान का चुनाव करें। पिन के साथ दूसरे विकल्प डिलीट, म्यूट और आर्काइव भी हैं। एक बार चैट पिन करने के बाद, यह आपकी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर दिखेगी। चाहें जितने भी ग्रुप या यूज़र के साथ आपकी बातचीत हो, वो सब पिन की गईं चैट के बाद ही दिखेंगी। व्हाट्सऐप ने यूज़र को अधिकतम तीन चैट को पिन करने की सुविधा दी है। इके बाद आपको नोटिफिकेशन मिलेगा कि आप सिर्फ तीन चैट को ही पिन कर सकते हैं।

इसके अलावा आप जब भी चाहें तब चैट को अनपिन भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको चैट पर देर तक प्रेस करके पिन बटन को डिसेबल करना होगा। जैसा कि हमने बताया, यह फ़ीचर अभी बीटा यूज़र के लिए ही है और इस आम यूज़र के लिए अभी जारी नहीं किया गया है। अगर आप इस फ़ीचर को अभी इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले से अपने एंड्रॉयड फोन पर बीटा वर्ज़न डाउनलोड कर साइन अप करें। इके अलावा आप यहां से एपीके मिरर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox