Breaking News

Search

Comments

Tuesday 9 May 2017

WhatsApp Status Feature Hits 175 Million Daily Active Users, Beating Snapchat

व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर ने स्नैपचैट को पछाड़ा, हर रोज़ 17.5 करोड़ लोग कर रहे हैं इस्तेमाल

 

व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर ने स्नैपचैट को पछाड़ा, हर रोज़ 17.5 करोड़ लोग कर रहे हैं इस्तेमाल
यह किसी से छिपा नहीं है कि पिछले कुछ महीनों में फेसबुक ने स्नैपचैट के सबसे अच्छे फ़ीचर को अपनाने की कोशिश की है। और कंपनी ने इन्हें अपने अलग-अलग ऐप्लिकेशन में जारी किया है। स्नैपचैट स्टोरीज़ में तस्वीरें और वीडियो 24 घंटे बाद गायब हो जाते हैं। और फेसबुक ने अपने इंस्टाग्राम, मैसेंजर और व्हाट्सऐप जैसे ऐप में इस फ़ीचर को दिया। इंस्टाग्राम पर फेसबुक द्वारा दिया गया फ़ीचर पहले ही सफल हो चुका है। लेकिन अब व्हाट्सऐप इसका विजेता बना है, स्नैपचैट को पछाड़ने के साथ स्टोरीज-जैसे व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर को हर रोज़ 17.5 करोड़ लोग इस्तेमाल कर रहे हैं।

व्हाट्सऐप ने फरवरी में एक नए व्हाट्सऐप स्टेटस टैब में स्नैपचैट के स्टोरीज़ जैसा फ़ीचर जारी किया था। व्हाट्सऐप को एक मैसेजिंग सेवा की तरह इस्तेमाल करने वाले कई यूज़र को शुरुआत में यह फ़ीचर पसंद नहीं आया था। लेकिन फेसबुक ने अपने प्रतिद्वंदी स्नैपचैट को पछाड़ने की मंशा के चलते, वैसे ही सोशल फ़ीचर अपने प्रोडक्ट में जारी किए। हालांकि, शुरुआत में आलोचना के बावज़ूद, फेसबुक की रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर का ख़ूब इस्तेमाल कर रहे हैं। ताजा आंकड़ों की मानें तो, हर महीने इस्तेमाल व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने वालों की संख्या 120 करोड़ है।

सोशल नेटवर्किंग साइट दिग्गज़ फेसबुक की स्नैपचैट के खिलाफ़ लड़ाई कामयाब होती दिख रही है। क्योंकि स्नैपचैट के यूज़र बहुत धीमी गति से बढ़ रहे है। पिछले महीने ही ख़बर आई थी कि स्नैपचैट को 2016 के अंत तक 16 करोड़ से ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे थे, जबकि जून 2016 में स्नैपचैट इस्तेमाल करने वालों की संख्या 15 करोड़ थी। इस बीच, इंस्टाग्राम के स्टोरीज़ फ़ीचर को इस्तेमाल करने वालों की संख्या 20 करड़ पहुंच गई है जबकि तीन महीने से भी कम समय में व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर को 17.5 करोड़ लोग इस्तेमाल करने लगे हैं। फेसबुक ने हाल ही में मुख्य फेसबुक ऐप में स्टोरीज़ फ़ीचर को लॉन्च किया था।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox