Breaking News

Search

Comments

Friday 2 June 2017

नोकिया 3, नोकिया 6 और नोकिया 6 को एंड्रॉयड ओ अपडेट मिलना तय


 

नोकिया 3, नोकिया 6 और नोकिया 6 को एंड्रॉयड ओ अपडेट मिलना तय

ख़ास बातें

  • बता दें कि गूगल अभी एंड्रॉयड ओ सिस्टम की बीटा टेस्टिंग कर रही है
  • एंड्रॉयड ओ के फाइनल बिल्ड आने में अभी लगेगा वक्त
  • नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 जल्द होंगे भारत में लॉन्च
खबर है कि नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने जानकारी दी है कि Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 को भविष्य में लेटेस्ट एंड्रॉयड ओ का अपडेट मिलेगा। बता दें कि गूगल अभी एंड्रॉयड ओ सिस्टम की बीटा टेस्टिंग कर रही है।

एचएमडी ग्लोबल ने अपडेट की जानकारी टेकरडार को दी। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, "गूगल द्वारा स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों को लेटेस्ट ओएस उपलब्ध कराए जाते ही हमारे सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओ का अपडेट दिया जाएगा। एचएमडी ग्लोबल अपने ग्राहकों मासिक तौर पर एंड्रॉयड सिक्योरिटी अपडेट देने के लिए भी प्रतिबद्ध है। "

गूगल ने मार्च महीने में दुनिया भर के लिए डेवलपर्स के लिए एंड्रॉयड ओ डेवलपर प्रिव्यू ज़ारी किया था। आई/ओ 2017 वार्षिक डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में डेवलेपर प्रिव्यू 2 रिलीज़ किया गया। पिक्चर-इन-पिक्चर जैसे फ़ीचर के अलावा, नोटिफिकेशन चैनल और बेहतर कीबोर्ड नेविगेशन के बारे में तब जानकारी मिली थी जब गूगल ने एंड्रॉयड ओ का पहला डेवलेपर प्रिव्यू जारी किया था। गूगल ने एक नए फ़ीचर स्मार्ट टेक्स्ट सेलेक्शन के बारे में भी जानकारी दी। यह नया फ़ीचर मशीन लर्निंग के जरिए कॉपी और पेस्ट में सुधार करता है। यह फ़ीचर स्क्रीन पर संदर्भ की पहचान कर, जैसे कि एड्रेस होने क स्थिति में डबल टैप कर पूरे टेक्स्ट को कॉपी किया जा सकेगा। नोटिफिकेशन डॉट डेवलेपर के लिए एक नया तरीका है जिससे वे ऐप पर एक्टिविटी के बारे में यूज़र को नोटिफाई कर पाएंगे।

कंपनी द्वारा एंड्रॉयड ओ के फाइनल बिल्ड को अगले कुछ महीने में रिलीज किए जाने की उम्मीद बेहद कम है। इसका मतलब है कि नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को साल के अंत तक ही एंड्रॉयड ओ का अपडेट मिल पाएगा।

Nokia 3310 (2017) के बाद एचएमडी ग्लोबल जल्द ही भारत में  Nokia 6, Nokia 5 और Nokia 3 एंड्रॉयड स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। इन स्मार्टफोन की कीमत क्रमशः 16,000, 13,000 और 10,000 रुपये रहने की संभावना है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox