Breaking News

Search

Comments

Friday 2 June 2017

Moto C भारत में लॉन्च, जानें कीमत व सारे स्पेसिफिकेशन


 

Moto C भारत में लॉन्च, जानें कीमत व सारे स्पेसिफिकेशन

ख़ास बातें

  • मोटो सी में 5 इंच डिस्प्ले है
  • यह स्मार्टफोन ऑफलाइन रिटेलर के पास उपलब्ध है
  • स्मार्टफोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है
मोटोरोला ने पिछले महीने ही अपनी नई मोटो सीरीज़ के दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला ने मोटो सी स्मार्टफोन को भारत में 5,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च कर दिया है। मोटो सी स्मार्टफोन देशभर के 100 से ज़्यादा रिटेल स्टोर पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। Moto C स्मार्टफोन भारत में पर्ल व्हाइट और स्टैरी ब्लैक कलर वेरिएंट में मिलेगा।

मोटो सी को मई में दो रैम व स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के समय कंपनी ने जानकारी दी थी कि 1 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज वाले 3 जीबी मॉडल की कीमत 89 यूरो (करीब 6,200 रुपये) होगी। वहीं, 4जी वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 99 यूरो (करीब 6,900 रुपये) देना पड़ेगा। लेकिन भारत में कंपनी ने 1 जीबी रैम व 16 जीबी स्टोरेज के साथ एक नया वेरिएंट लॉन्च किया है। यह 4जी वीओएलटीई और डुअल सिम (माइक्रो सिम) सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में नेविगेशन बटन हैं लेकिन रियर या फ्रंट पर कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।

मोटो सी में 5 इंच का एफडब्ल्यूवीजीए (854x480) टचस्क्रीन है। मोटोरोला के मुताबिक, इसमें 5 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जो 1.4 माइक्रॉन पिक्सल्स, फिक्स्ड फोकस, एलईडी फ्लैश और 720 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमता से लैस है। सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का कैमरा होगा। इसके साथ भी एक एलईडी फ्लैश दिया गया है।

फोन में 1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर मीडियाटेक एमटी6737एम चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है। साथ में मौज़ूद है 1 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज में 8 और 16 जीबी विकल्प होगा। हैंडसेट को पावर देने के लिए मौज़ूद है 2,350 एमएएच की बैटरी। मोटो सी एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा। मई में लॉन्च के समय, इस फोन मेटालिक चेरी और फाइन गोल्ड कलर में भी उपलब्ध कराया गया था। मोटो सी का डाइमेंशन 145.5x73.6x9 मिलीमीटर और वज़न 154 ग्राम है।

मोटो सी के साथ कंपनी ने पहले मोटो सी प्लस भी लॉन्च किया गया था। यह दिखने में बहुत हद तक मोटो सी जैसा ही है, लेकिन कुछ स्पेसिफिकेशन में बड़े अंतर हैं। प्लस वेरिएंट स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन, बैटरी लाइफ, रियर कैमरे, रैम और प्रोसेसर के मामले में आगे है। मोटो सी प्लस को भारत में लॉन्च किए जाने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

डिस्प्ले

5.00 इंच

बैटरी क्षमता

2350 एमएएच

प्रोसेसर

1.1 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर

फ्रंट कैमरा

2 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

480x854 पिक्सल

रैम

1 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

16 जीबी

रियर कैमरा

5 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox