Breaking News

Search

Comments

Wednesday 7 June 2017

वनप्लस 5 स्मार्टफोन 20 जून को होगा लॉन्च, भारत में 22 जून को लॉन्च होने की पुष्टि


वनप्लस 5 स्मार्टफोन 20 जून को होगा लॉन्च, भारत में 22 जून को लॉन्च होने की पुष्टि

ख़ास बातें

  • इससे पहले लीक हुए एक पोस्टर से भी इसी लॉन्च तारीख का खुलासा हुआ था
  • वनप्लस 5 को लॉन्च करने के बाद कई जगह पॉप-अप इवेंट होगा
  • वनप्लस 5 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा
अगर आप वनप्लस 5 को लेकर आने वाली लीक और ख़बरों से परेशान हो गए हैं तो, अब आपके लिए अच्छी ख़बर है। वनप्लस ने अपने आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की लॉन्च की तारीख का खुलासा कर दिया है। कंपनी वनप्लस 5 को 20 जून को लॉन्च करेगी। इससे पहले इसी हफ्ते इंटरनेट पर एक लीक पोस्टर से इसी तारीख का खुलासा हुआ था। लेकिन भारत की बात करें तो वनप्लस इंडिया ने जानकारी दी है कि कंपनी वनप्लस 5 के लिए 22 जून को एक लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी।

वनप्लस ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी इसी महीने वनप्लस 5 स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। और कंपनी के पिछले फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही, लॉन्च इवेंट को कंपनी की वेबसाइट पर भारतीय समयानुसार रात साढ़े नौ बजे ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा। कंपनी, वनप्लस के संस्थापक कार्ल पेई और मार्केस ब्राउनली सहित विशेष मेहमानों के साथ न्यूयॉर्क में लॉन्च के दिन पॉप-अप इवेंट आयोजित करेगी। इसके साथ ही कंपनी की योजना अगले दिन पेरिस, ऐम्सटर्डम, बर्लिन और कोपेनहेगेन में पॉप-इवेंटट आयोजित करने की योजना बना रही है।

वनप्लस इंडिया ने भी ट्विटर पर वनप्लस 5 को भारत में लॉन्च किए जाने के बारे में जानकारी दी है। कंपनी ने ट्वीट किया है, ''क्या आप वनप्लस 5 के लिए तैयार हैं? 22 जून को होने वाले कीनोट लाइव में हमारे साथ जुड़ें। कंपनी ने मुंबई में 22 जून को दोपहर दो बजे लॉन्च लाइव इवेंट आयोजित किए जाने का खुलासा किया है।''  इस इवेंट को कंपनी की भारतीय वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

इसके अलावा कंपनी लंदन में भी एक पॉप-अप इवेंट आयोजित करेगी। लेकिन कंपनी ने अभी इस इवेंट की तारीख के बारे में नहीं बताया है।

कैमरे की बात करें तो याद दिला दें कि, लीक स्पेसिफिकेशन के अनुसार, वनप्लस 5 में एक 23 मेगापिक्सल रियर सेंसर और फ्रंट में सेल्फी लेने के लिए 16 मेगापिक्सल का सेंसर होगा। फोन के डुअल कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद है, इसलिए फोन में 23 मेगापिक्सल सेंसर के बारे में जानकारी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।

कैमरे के अलावा, वनप्लस 5 के एंड्रॉयड 7.1 नूगा पर चलने की उम्मीद है। फोन में 5.5 इंच डिस्प्ले हो सकता है। वनप्लस 5 में 2.35 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर ऍर 8 जीबी रैम दिया गया था। वनप्लस 5 में 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने का पता चला है जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

आधिकारिक तौर पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, वनप्लस 5 में एक स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, एफ फ्रंट फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर और एक कैमरा (डीएक्सओ के साथ साझेदारी में) होगा। कंपनी ने कैमरा सैंपल जारी कर कैमरे से कम रोशनी में बेहतरीन परफॉर्मेंस मिलने का भी खुलासा किया है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox