Breaking News

Search

Comments

Tuesday 6 June 2017

Apple ने लॉन्च किया 10.5 इंच आईपैड प्रो, नए अवतार में आया 12.9 इंच वाला मॉडल

Image result for apple ipad pro

ख़ास बातें

  • आखिरकार 10.5 इंच वाले आईपैड प्रो को लॉन्च कर दिया गया
  • नए आईपैड प्रो मॉडल की बिक्री भारत में इस महीने के आखिर में शुरू होगी
  • दोनों ही मॉडल आईओएस 10 के साथ आएंगे, लेकिन इन्हें मिलेगा अपडेट
ऐप्पल ने सोमवार को WWDC 2017 कीनोट एड्रेस में आखिरकार 10.5 इंच वाले आईपैड प्रो को लॉन्च कर दिया। कंपनी ने इसके अलावा 12.9 इंच के आईपैड प्रो को नए अवतार में पेश किया। कंपनी ने जानकारी दी है कि नए आईपैड प्रो मॉडल की बिक्री भारत में इस महीने के आखिर में शुरू होगी। दोनों ही मॉडल आईओएस 10 के साथ आएंगे लेकिन आने वाले दिनों इन्हें आईओएस 11 का अपग्रेड मिल जाएगा।

नए iPad Pro मॉडल नए फाइल ऐप, कस्माइज़ेबल डॉक, बेहतर मल्टी टास्किंग और ऐप्पल पेंसिल के बेहतर इंटिग्रेशन के साथ आएंगे।

नया 10.5 इंच का आईपैड प्रो सिल्वर, स्पेस ग्रे, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर में मिलेगा। अमेरिका में वाई-फाई मॉडल (64 जीबी) की कीमत 649 डॉलर से शुरू होगी। वाई-फाई के साथ सेल्युलर वाले मॉडल की कीमत 779 डॉलर से शुरू होगी। 12.9 इंच के आईपैड प्रो को सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड कलर में उपलब्ध कराया जाएगा। इसी मार्केट में 12.9 इंच वाले आईपैड प्रो की कीमत 799 डॉलर से शुरू होगी। यह कीमत 64 जीबी स्टोरेज वाले वाई-फाई मॉडल की है। 64 जीबी स्टोरेज वाले वाई-फाई के साथ सेल्युलर मॉडल की कीमत 929 डॉलर है।

नए iPad Pro मॉडल के बारे में जानकारी दी गई है कि ये प्रो-मोशन टेक्नोलॉजी के साथ आएंगे। ऐप्पल का दावा है कि प्रो मोशन तकनीक के कारण डिस्प्ले क्वालिटी बेहतर हो जाएगी। इसके अलावा बैटरी की भी खपत कम होगी। ऐप्पल ने यह भी दावा किया है कि नए आईपैड प्रो के मॉडल कंपनी के अब तक के सबसे ब्राइट डिस्प्ले वाले हैं।
  Related image

नए आईपैड प्रो मॉडल में 64 बिट ए10एक्स फ्यूज़न चिपसेट दिए गए हैं। नए आईपैड प्रो मॉडल में आईफोन 7 वाला कैमरा सेटअप है। रियर हिस्से पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन से लैस 12 मेगापिक्सल का सेंसर और फ्रंट पैनल पर 7 मेगापिक्सल का फेसटाइम एचडी कैमरा। आईपैड प्रो में चार स्पीकर वाला ऑडियो सिस्टम है।

पहले की तरह ऐप्पल ने इस बार भी ऐप्पल पेंसिल और स्मार्ट कीबोर्ड को भी पेश किया जिन्हें अलग से खरीदना संभव है। गौर करने वाली बात है कि 10.5 इंच वाले आईपैड प्रो के लॉन्च के साथ ऐप्पल ने 9.7 इंच वाले आईपैड प्रो की एक तरह से छुट्टी कर दी है जिसे पिछले साल मार्च महीने में लॉन्च किया गया था। इसका मतलब है कि कंपनी के पोर्टफोलियो में अब सिर्फ दो आईपैड प्रो मॉडल हैं।
ऐप्पल आईपैड प्रो (10.5 इंच) वाई-फाई

ऐप्पल आईपैड प्रो (10.5 इंच) वाई-फाई

डिस्प्ले

10.50 इंच

फ्रंट कैमरा

7 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

2224x1668 पिक्सल

ओएस

आईओएस 10

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox