Breaking News

Search

Comments

Friday 16 June 2017

ट्विवर ने बदला वेब, ऐप्स, ट्वीटडेक और ट्विटर लाइट का रंगरूप


ट्विवर ने बदला वेब, ऐप्स, ट्वीटडेक और ट्विटर लाइट का रंगरूप
ट्विटर का नया लुक लॉन्च कर दिया गया है। हालांकि, कंपनी ने इससे पहले भी अपने यूज़र के लिए कई तरह के बदलाव किए हैं। लेकिन लगता है कि पहले की तरह ही इस बार भी ट्विटर यूज़र को ये बदलाव पसंद नहीं आए हैं। ट्विटर ने नए डिज़ाइन का ऐलान करते हुए एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ''आपके ढेर सारे फीडफैक और आइडिया के साथ, हम अपने प्रोडक्ट को नया रूप दे रहे हैं। अब आपका पसंदीदा ट्विटर पहले से ज़्यादा हल्का, तेज और इस्तेमाल करने में आसान होगा। हमने आपकी बात सुनी और वही किया जो आपको पसंद है।''

सैन फ्रांसिस्को की कंपनी ने ट्विटर को पहले से ज़्यादा तेज और आसान बनाने के लिए, आइन और हेडलाइन को पहले से बड़ा कर दिया है। इसके अलावा ट्विटर यूज़र की प्रोफ़ाइल तस्वीर भी चौकोर से अब गोल आकार में कर दी गई है। ऐप और ट्वीटीडेक पर अब ट्वीटर फटाफट अपेडट होंगे और ट्वीट का जवाब तेजी से दिया जा सकेगा। इसके अलावा अब रीट्वीट और लाइक करना भी आसान होगा।
 
twitter

कंपनी ने कहा कि नया इंटरफेस ट्विटरडॉटकॉम, ट्विटर आईओएस ऐप, ट्विटर एंड्रॉयड ऐप, ट्वीटडेक और ट्विटर लाइट ऐप में आने वाले दिनों और हफ्तों में जारी किया जाएगा। ट्विटर यूज़र ने नया लुक जारी होने के तुरंत बाद गुरुवार को मज़ाक भरे ट्वीट और मीम्स ट्वीट किए। नए यूज़र इंटरफेस, यूआई को लेकर कुछ ही घंटों में करीब 30,000 ट्वीट किए गए। जिनमें से अधिकतर यूज़र नए लुक को लेकर शिकायत ही कर रहे थे।

ट्विटर को मिला नया डिज़ाइन, माइक्रोब्लॉगिंग साइट को ज़्यादा बेहतर बनाने की ताजा कोशिश है। ट्विटर  को अभी इंस्टाग्राम, फेसबुक और स्नैपचैट से कड़ी टक्कर मिल रही है। ट्विटर के रेवेन्यू में पिछले कई सालों से गिरावट हुई है और कंपनी को खर्च में कटौती जैसे कई कदम उठाने पड़े है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox