Breaking News

Search

Comments

Thursday 8 June 2017

OnePlus 5 अमेज़न इंडिया पर मिलेगा, इसमें हो सकता है 8 जीबी रैम


OnePlus 5 अमेज़न इंडिया पर मिलेगा, इसमें हो सकता है 8 जीबी रैम

ख़ास बातें

  • वनप्लस 5 स्मार्टफोन की बिक्री 22 जून से 4.30 बजे से शुरू होगी
  • फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है
  • अमेज़न इंडिया के टीज़र पेज के सोर्स कोड से 8 जीबी रैम का पता चला है
वनप्लस ने भारत में 22 जून को वनप्लस 5 स्मार्टफोन लॉन्च किए जाने की पुष्टि कर दी है। अब अमेज़न इंडिया ने ऐलान कर दिया है कि 22 जून से ही वनप्लस 5 स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। इसके अलावा, वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने वनप्लस 5 से रात में ली गई एक तस्वीर साझा की है जिसके जरिए कम रोशनी में फोन की परफॉर्मेंस को दिखाया गया है। आखिरकार, वनप्लस ने स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च होने के बारे में एक वीडियो टीज़र लॉन्च किया है। इस टीज़र में लोगों को याद दिलाया गया है कि कंपनी के पिछले फ्लैगशिप वनप्लस 3टी को ग्राहकों और आलोचकों के रिव्यू मिले।

सबसे पहले बात करते हैं वनप्लस 5 की भारत में उपलब्धता के बारे में, अमेज़न इंडिया ने ऐलान किया है कि ग्राहक वनप्लस 5 को एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया से सेल में खरीद पाएंगे। फोन की बिक्री 16:30 बजे से शुरू होगी। वनप्लस 5 को इसी दिन भारत में लॉन्च किया जाना है। जो लोग फोन खरीदने के इच्छुक हैं वो अमेज़न इंडिया पर ख़ासतौर पर वनप्लस 5 के लिए बनाए गए पेज पर जाकर नोटिफिकेशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। फोन के टीज़र पेज पर वनप्लस 5 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिए जाने की ही जानकारी है। कंपनी पहले ही इसकी पुष्टि कर चुकी है। इसके अलावा पेज के सोर्स कोड से भी कुछ जानकारियों का खुलासा हुआ है।

जाने-माने टिप्सटर इवान ब्लास ने टीज़र पेज के सोर्स कोड को देखकर बताया है, ''2.35 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम वाला वनप्लस 5 एक्सक्लूसिव तौर पर 22 जून 2017 से अमेज़नडॉटइन पर मिलेगा।'' इस सोर्स कोड से पहले भी वनप्लस 5 स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम होने का पता चला था। गौर करने वाली बात है कि, फ्लैगशिप स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम होने का खुलासा हुआ था।

कैमरा सैंपल की बात करें तो, वनप्लस के सीईओ पीट लाउ ने वनप्लस के कैमरे से कम रोशनी में ख़ीची गई तस्वीर को चीन की माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर साझा किया है। साझा किए गए कैमरा सैंपल आकर्षक लग रहे हैं और जीएसएमअरीना के मुताबिक, तस्वीर के मेटाडेटा से खुलासा हुआ कि फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर सेंसर होगा।

हाल ही में, वनप्लस 5 की कथित लीक तस्वीरों से पता चला था कि फोन में आईफोन 7 प्लस जैसा डिज़ाइन होगा। अब ताजा लीक से संकेत मिलते हैं कि फोन में रियर पर एक हॉरिज़ॉन्टल डुअल कैमरा सेटअप होगा।

अब बात करते हैं टीज़र वीडियो की, जिसे कंपनी ने मंगलवार को साझा किया। इस टीज़र में कंपनिया वनप्लस 3टी के लिए मिले सकारात्मक फीडबैक को साझा किया है लेकिन आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 'aiming for 5' के साथ बताया गया है। नंबर से पता चलता है कि दोनों स्मार्टफोन 5 स्टार रेटिंग वाले हैं और इसे वनप्लस 5 के तौर पर भी दिखाया गया है।

फोन के बारे में आधिकारिक जानकारी के लिए फोन के लॉन्च के लिए इंतज़ार करना होगा। आने वाले वनप्लस 5 के बारे में आप उत्साहित हैं तो नीचे कमेंट के जरिए बताएं।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox