Breaking News

Search

Comments

Tuesday 20 June 2017

Xiaomi Mi 6 Plus की तस्वीर लीक, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद


 

Xiaomi Mi 6 Plus की तस्वीर लीक, जल्द लॉन्च होने की उम्मीद

ख़ास बातें

  • मी 6 प्लस का बैक कवर मी 6 जैसा ही लग रहा है
  • लीक से स्मार्टफोन के जल्द लॉन्च होने के संकेत मिलते हैं
  • मी 6 प्लस में 5.7 इंच डिस्प्ले हो सकता है
शाओमी मी 6 लॉन्च के समय जोरो-शोरों से चर्चा थी कि कंपनी मी 6 के साथ मी 6 प्लस भी लॉन्च करेगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अप्रैल में शाओमी मी 6 के लॉन्च होने के बाद मी 6 प्लस से जुड़ी लीक आनी कम हो गईं। अब, एक बार फिर Xiaomi Mi 6 Plus को लेकर ऑनलाइन चर्चा है और इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने की उम्मीदें एक बार फिर बढ़ गई हैं।

गिज़चाइना ने एक चीनी वेबसाइट पर मी6 स्मार्टफोन के साथ मी6 प्लस के कवर की तस्वीर को देखा। इससे संकेत मिलते हैं कि कंपनी जल्द Xiaomi Mi 6 Plus स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। मी6 प्लस का बैक कवर डिज़ाइन के मामले में मी 6 जैसा ही है, इनमें फर्क है तो सिर्फ साइज़ का। मी 6 प्लस का साइज़ उम्मीद के मुताबिक मी 6 से बड़ा है।

शाओमी मी 6 प्लस को लेकर पहले भी कई बार लीक में जानकारियां सामने आ चुकी हैं। और इस स्मार्टफोन में एक 5.7 इंच फुल एचडी डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। शाओमी मी 6 प्लस में 4 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज, 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट होने का पता चला है।

इससे पहले, शाओमी जैसन कोडनेम वाले एक डिवाइस को जीएफएक्स बेंचमार्क साइट पर देखा गया था। और माना जा रहा था कि यह शाओमी मी 6 फ्लैगशिप डिवाइस का एक वेरिएंट है जिसका नाम मी 6सी होगा। इस स्मार्टफोन में एक ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर होने की उम्मीद है जो 2.2 गीगाहर्ट्ज़ पर चलेगा। फोन में 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज होगी। इस स्मार्टफोन में 5.1 इंच फुल एचडी डिस्प्ले हो सकता है। फोन के एंड्रॉयड 7.1.1 आधारित मीयूआई पर चलने की उम्मीद है। कैमरे की बात करें तो, कथित शाओमी जैसन में एक 4 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे का साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। गौर करने वाली बात है कि कथित शाओमी जैसन को मी 6सी नाम के अलावा हो सकता है किसी और नाम से लॉन्च किया जाए।

मी 6 के भारत में लॉन्च की बात करें तो, कंपनी के भारत में प्रमुख मनु कुमार जैन ने कहा था कि यह स्मार्टफोन जुलाई में भारत आएगा। हालांकि, अभी इस बारे में और जानकारी मिलने का इंतज़ार है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox