Breaking News

Search

Comments

Thursday 29 June 2017

Xiaomi Mi Max 2 का मैटे ब्लैक कलर वेरिएंट लॉन्च


Xiaomi Mi Max 2 का मैटे ब्लैक कलर वेरिएंट लॉन्च

ख़ास बातें

  • Xiaomi Mi Max 2 पहले सिर्फ गोल्ड कलर में हुआ था लॉन्च
  • नए वेरिएंट की कीमत 1,899 हॉन्गकॉन्ग डॉलर (करीब 15,685 रुपये) है
  • नए अवतार वाले शाओमी मी मिक्स 2 के सारे स्पेसिफिकेशन गोल्ड वेरिएंट वाले ही
चीनी टेक्नोलॉजी कंपनी शाओमी ने पिछले महीने अपने फैबलेट मी मैक्स 2 को लॉन्च किया था। यह कंपनी के लोकप्रिय Xiaomi Mi Max फैबलेट का अपग्रेड है। Xiaomi Mi Max 2 स्मार्टफोन को पहले सिर्फ गोल्ड कलर में लॉन्च किया गया था। अब कंपनी ने इसका नया मैटे ब्लैक वेरिएंट पेश किया है। नए कलर वेरिएंट को सिर्फ हॉन्गकॉन्ग में लॉन्च किया गया है। नए अवतार वाले शाओमी मी मिक्स 2 के सारे स्पेसिफिकेशन गोल्ड वेरिएंट वाले ही हैं।

नए वेरिएंट की कीमत 1,899 हॉन्गकॉन्ग डॉलर (करीब 15,685 रुपये) है। Xiaomi Mi Max 2 में पुराने वेरिएंट की तरह 6.44 इंच का बड़ा डिस्प्ले है जो इस हैंडसेट की अहम खासियतों में से एक है। बड़े स्क्रीन के अलावा शाओमी मी मैक्स 2 में आपको बड़ी 5300 एमएएच की बैटरी मिलेगी। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज में शाओमी मी मैक्स 2 दो विकल्प में आता है- 64 जीबी और 128 जीबी। हालांकि, मैटे ब्लैक कलर वेरिएंट सिर्फ 64 जीबी स्टोरेज में उपलब्ध है। फोन में एक आईआर ब्लास्टर होगा जो टेलीविज़न और एयर कंडीशनर के साथ रिमोट का काम करेगा।

Xiaomi Mi Max की तरह शाओमी मी मैक्स 2 में फुल मेटल बॉडी है। इसमें चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर ग्रिल निचले पैनल पर दिए गए हैं। शाओमी मी मैक्स 2 की बैटरी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी। इसकी बैटरी एक घंटे में 68 फीसदी चार्ज हो जाएगी। शाओमी मी मैक्स 2 की बैटरी लाइफ दो दिन होने का दावा किया गया है।

शाओमी मी मैक्स 2 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो पीडीएएफ सपोर्ट और डुअल एलईडी फ्लैश के साथ आता है। प्राइमरी कैमरे में सोनी आईएमएक्स386 सेंसर का इस्तेमाल किया गया है। शाओमी ने बताया है कि मी मैक्स 2 में वही प्राइमरी इमेज सेंसर होगा जो हमें शाओमी मी 6 में देखने को मिला था। इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

गौर करने वाली बात है कि अब तक शाओमी मी मैक्स 2 को भारत में लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने इशारों में कहा था कि कंपनी जुलाई महीने में इस हैंडसेट को भारतीय मार्केट में उतार सकती है।
शाओमी मी मैक्स 2

शाओमी मी मैक्स 2

डिस्प्ले

6.44 इंच

बैटरी क्षमता

5300 एमएएच

प्रोसेसर

2 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

5 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1080x1920 पिक्सल

रैम

4 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox