Breaking News

Search

Comments

Thursday 27 July 2017

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के इस वेरिएंट में दिया जाएगा 8 जीबी रैम: रिपोर्ट


सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 के इस वेरिएंट में दिया जाएगा 8 जीबी रैम: रिपोर्ट

ख़ास बातें

  • गैलेक्सी नोट 8 ऐंपरर एडिशन में 8 जीबी रैम हो सकता है
  • दोनों वेरिएंट में 256 जीबी स्टोरेज होने का खुलासा हुआ है
  • गैलेक्सी नोट 8 25 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा
सैमसंग का आने वाला गैलेक्सी नोट 8 अभी सुर्खियों में है और फोन को 23 अगस्त को लॉन्च किया जाना है। अधिकतर  ख़बरों में जहां गैलेक्सी नोट 8 में 6 जीबी रैम होने की बात कही गई, वहीं एक नई लीक में गैलेक्सी नोट 8 ऐंपरर एडिशन होने की जानकारी मिली है। अब जैसा कि नाम है, इस वेरिएंट में 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज होगी और फोन के साथ स्टार वार्स के रेफरेंस भी दिए जाने की संभावना है। इसके अलावा, सैमसंग के एक लीक दस्तावेज से खुलासा होता है कि गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन 25 अगस्त सें ऑस्ट्रेलिया में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा।

अब, गैलेक्सी नोट 8 ऐंपरर एडिशन में 8 जीबी+256 जीबी स्टोरेज होने का खुलासा सबसे पहले वीबो पर @ice ने किया। इस वेरिएंट के दक्षिण कोरिया और चीन में उपलब्ध कराए जाने की ख़बरें हैं। इसी पोस्ट में, टिप्सट ने गैलेक्सी नोट 8 के 6 जीबी रैम वेरिएंट में 256 जीबी स्टोरेज होने की भी जानकारी दी। इसके अलावा, टिप्सटर ने फैबलेट को ब्लैक, ग्रे और ब्लू कलर वेरिएंट में लॉन्च किए जाने का भी खुलासा किया। ब्लू कलर वेरिएंट को डीप ब्लू कलर नाम से पेश किया जा सकता है, हाल ही में इस वेरिएंट को देखा गया था।

सैमसंग के आने वाले गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन में गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+  की तरह एक नियर बेज़ल-लेस डिज़ाइन होने की उम्मीद है। गैलेक्सी नोट 8 में 6.3 के थोड़े बड़े डिस्प्ले के साथ एक ज़्यादा चौकोर फ्रेम के साथ आने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर वाला यह पहला फोन होगा।

इसके अलावा, गैलेक्सी नोट 8 में 6 जीबी रैम होने की उम्मीद है और अब एक 8 जीबी रैम होने की भी ख़बरें हैं। फोन में रियर पर एक हॉरीज़ोन्टल डुअल कैमरा सेटअप होगा जो 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर और हर लेंस के लिए इंडिपेंडेट ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) से लैस होगा। कैमरे के पास रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। पिछली लीक के मुताबिक, फैबलेट में 3300 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

इस स्मार्टफोन को सैमसंग के 'अनपैक्ड इवेंट' में 23 अगस्त को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। और सैमसंग के एक लीक दस्तावेज के मुताबिक, लॉन्च के दो दिन बाद फोन को ऑस्ट्रेलिया में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इस लीक दस्तावेज़ में स्मार्टफोन की खरीदारी के पहले 12 महीनों के अंदर एक बार वन-टाइम मुफ्त स्क्रीन रीप्लेसमेंट के लिए "Screen Assure Offer" का ज़िक्र है। इस डील की शुरुआत 25 अगस्त से होगी, जिससे फोन के प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होने की तारीख़ की जानकारी मिलती है। इन दस्तावेज से उन स्टोर का भी खुलासा होता है जहां स्मार्टफोन को उपलब्ध कराया जाएगा। इनमें सैमसंग के ऑफलाइन व ऑनलाइन स्टोर के अलावा, वोडाफोन, वर्जिन मोबाइल, बिंग ली समेत कई दूसरे रिटेलर शामिल हैं।
सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8

डिस्प्ले

6.30 इंच

बैटरी क्षमता

3300 एमएएच

प्रोसेसर

1.6 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर

फ्रंट कैमरा

मेगापिक्सल

रैम

6 जीबी

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.1

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

12 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox