Breaking News

Search

Comments

Wednesday 5 July 2017

Asus ZenFone AR 13 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च


Asus ZenFone AR 13 जुलाई को भारत में होगा लॉन्च

ख़ास बातें

  • असूस ज़ेनफोन एआर भारत में 13 जुलाई को लॉन्च होगा
  • इस स्मार्टफोन में 8 जीबी रैम है
  • फोन को गूगल के टैंगो प्रोजेक्ट के तहत बनाया गया है
असूस ने इस साल सीईएस 2017 में गूगल के टैंगो ऑग्युमेंटेड रियलिटी प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने वाले अपने ज़ेनफोन एआर स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। असूस ज़ेनफोन में 8 जीबी रैम है। और अब ऐसा लगता है कि कंपनी 8 जीबी रैम वाले ज़ेनफोन एआर को भारत लाने के लिए तैयार है। कंपनी ने पिछले महीने अपने विभिन्न सोशल मीडिया चैनल पर Asus ZenFone AR स्मार्टफोन के भारत में लॉन्च से जुड़े टीज़र जारी किए थे। और अब कंपनी ने 13 जुलाई को होने वाले इवेंट के लिए प्रेस इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं।

कंपनी ने ज़ेनफोन एआर के टीज़र और लॉन्च इनवाइट में हैशटैग “#DareToDream” का इस्तेमाल किया है। इसलिए यह कहना ठीक होगा कि भारत में यह फोन 13 जुलाई को ही लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च इनवाइिट में असूस ने लिखा है, “Push the boundaries of your imagination,”। कंपनी ने स्मार्टफोन में दी गई ऑग्युमेंटेड रियलिटी क्षमता के भी संकेत दिए हैं।

याद दिला दें कि गूगल के ऑग्युमेंटेड रियलिटी प्लेटफॉर्म के साथ आने वाला यह दूसरा स्मार्टफोन है। Asus ZenFone AR फोन, गूगल का नया वीआर प्लेटफॉर्म डेड्रीम भी सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में मोशन ट्रैकिंग, डेप्थ परसेप्शन और एरिया लर्निंग के लिए सेंसर दिए गए हैं। दूसरे ज़ेनफोन स्मार्टफोन की तरह ही ज़ेनफोन एआर में होम बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर को इंटीग्रेट किया गया है। इसमें 5.7 इंच सुपर एमोलेड क्वाडएचडी (1440x2560 पिक्सल) डिस्प्ले है जो कि वर्चुअल रियलिटी में अहम रोल निभाएगा। कंपनी ने बताया कि इस डिवाइस में 79 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो दिया गया है।

Asus ZenFone AR में हाई-एंड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसे टैंगो के लिए कस्टमाइज़ किया गया है। नए स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के ऐलान के बाद, स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर को एक टैंगो और डेड्रीम-रेडी डिवाइस के लिए चुना जाना थोड़ा पुराना लगता है। असूस ने इस इवेंट में पुष्टि करते हुए बताया कि कंपनी फोटोकोलाज, गैलरी और ज़ेनसर्किल ऐप में एक्सक्लूसिव तौर पर असूस ज़ेनयूआई वीआर 360 डिग्री ऐप सपोर्ट देगी।

ज़ेनफोन एआर में वैपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है जिससे फोन बहुत ज्यादा गर्म नहीं होगा। कैमरे की बात करें तो, असूस ज़ेनफोन एआर में 23 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स318 कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। कैमरे में ट्राईटेक+ ऑटोफोकस सिस्टम, डुअल पीडीएएफ, सेकेंड-जेनरेशन लेज़र फोकस और कॉन्टीन्युस फोकस भी है। रियर कैमरा 4-एक्सिस ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) सपोर्ट करता है। 4के वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के अलावा वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 3-एक्सिस ईआईएस (इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) सपोर्ट भी है। Asus ZenFone AR एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox