Breaking News

Search

Comments

Friday 21 July 2017

Nokia 8 आधिकारिक वेबसाइट पर दिखा, आज हो सकता है लॉन्च


Nokia 8 आधिकारिक वेबसाइट पर दिखा, आज हो सकता है लॉन्च
नोकिया 8 की कई लीक तस्वीरों के बाद, कंपनी ने आधिकारिक साइट पर नोकिया 8 के बारे में जानकारी मिल गई है। नोकिया की वेबसाइट से फोन के संभावित लॉन्च के बारे में भी संकेत मिले हैं। Nokia 8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन को कंपनी की आधिकारिक चीनी वेबसाइट पर देखा गया जिससे फोन के जल्द लॉन्च किए जाने के संकेत मिलते हैं। इसके अलावा, स्मार्टफोन के डिस्प्ले पर आज की संभावित लॉन्च की तारीख़ का खुलासा हुआ है।

नोकिया 8 को कंपनी की आधिकारिक चीन की वेबसाइट पर देखा गया। सोशल साइट बायदू पर भी एक ऐसा ही स्क्रीनशॉट पोस्ट किया। इससे नोकिया 8 के अगले हिस्से के वैसे ही डिज़ाइन का खुलासा होता है जैसा पहले लीक हुई तस्वीर में दिखा था। नोकिया 8 में आगे की तरफ़ एक होम बटन, एक ब्लू कलर बॉडी और ऊपर व नीचे बेज़ल देखे जा सकते हैं। होम बटन के दोनों तरफ़ कैपेसिटिव बटन दिए गए हैं।

फोन के लॉक स्क्रीन पर एक तारीख़ लिखी है, और इससे संकेत मिलते हैं कि नोकिया 8 आज लॉन्च हो सकता है। इससे फोन को 31 जुलाई को लॉन्च किए जाने की पिछली ख़बरों का खंडन होता है। नोकिया 8 के बारे में लगभग सभी जानकारियां पहले ही लीक चुकी हैं और एचएमडी ग्लोबल द्वारा फोन को आधिकरिक तौर पर लॉन्च किए जाने तक इंतज़ार करना होगा।

नोकिया 8 की कीमत
ब्लू कलर वेरिएंट के अलावा, हाल ही में फोन का एक सिल्वर कलर वेरिएंट भी लीक हुआ है। नोकिया 8 की कीमत 589 यूरो (करीब 43,400 रुपये) होने की उम्मीद है। इस फोन में एक मेटल बॉडी और वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। फोन में ज़ेसिस ब्रांड के लेंस होने का खुलासा हुआ है। इसी महीने एचएमडी ग्लोबल और ज़ेसिस की साझेदारी के ऐलान के बाद यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें ज़ेसिस लेंस होने का पता चला है।

नोकिया 8 के स्पेसिफिकेशन
नोकिया 8 के एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलने का खुलासा हुआ है। फोन में 5.3 इचं क्वाडएचडी डिस्प्ले हो सकता है। इसके अलावा नोकिया 8 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। नोकिया 8 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है लेकिन फोन को 6 जीबी रैम और 8 जीबी रैम वेरिएंट में भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फोन में दो 13 मेगापिक्सल रियर कैमरे होंगे जो कार्ल ज़ेसिस लेंस के साथ आएंगे जबकि फ्रंट में 13 मेगापिक्सल कैमरा होगा। फोन का डाइमेंशन 151.55x73.7 मिलीमीटर है।

डिस्प्ले

5.70 इंच

बैटरी क्षमता

3999 एमएएच

फ्रंट कैमरा

12 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

24 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox