Breaking News

Search

Comments

Wednesday 5 July 2017

Xiaomi के इन स्मार्टफोन को मिलेगा एंड्रॉयड नूगा अपडेट, लिस्ट ज़ारी


Xiaomi के इन स्मार्टफोन को मिलेगा एंड्रॉयड नूगा अपडेट, लिस्ट ज़ारी

ख़ास बातें

  • कंपनी द्वारा जारी की गई सूची में 14 शाओमी स्मार्टफोन का नाम है
  • Xiaomi Redmi Note 4 को इसमें जगह नहीं मिल पाई है
  • Xiaomi Mi 6, Mi Max 2, Mi 5c व Redmi 4X को एंड्रॉयड 7.1 नूगा का अपडेट
पिछले महीने शाओमी मी मैक्स फैबलेट को एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित मीयूआई बीटा अपडेट मिलना शुरू हुआ था। अब कंपनी ने उन स्मार्टफोन की लिस्ट ज़ारी की है जिन्हें एंड्रॉयड नूगा का अपडेट मिल चुका है या मिलने वाला है। कंपनी द्वारा जारी की गई सूची में 14 शाओमी स्मार्टफोन का नाम है। चौंकाने वाली बात यह है कि Xiaomi Redmi Note 4 को इसमें जगह नहीं मिल पाई है।

गिज़्मोचाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, नई सूची के हिसाब से शाओमी के इन स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 7.0 नूगा के साथ एंड्रॉयड 7.1 नूगा का अपडेट मिलेगा। यह जानकारी सबसे पहले चीनी वेबसाइट आईटी होम ने दी। Xiaomi Redmi 4X, Xiaomi Mi Max, Mi Note 2, Redmi Note 4X, Mi MIX, Mi 5, Mi 5s और Mi 5s Plus को एंड्रॉयड 7.0 नूगा का अपडेट मिलेगा।

Xiaomi Mi 6, Mi Max 2, Mi 5c और Redmi 4X को एंड्रॉयड 7.1 नूगा का अपडेट मिलेगा। याद रहे कि शाओमी रेडमी 4एक्स को भारत में रेडमी 4 के नाम से लॉन्च किया गया था। मज़ेदार बात यह है कि रेडमी नोट 4 को इस सूची में शामिल नहीं किया गया है जबकि शाओमी मी नोट को शामिल किया गया है।

नए एंड्रॉयड ओएस की बात करें तो शाओमी को धीमे अपडेट के लिए जाना जाता है। हालांकि, कंपनी नए फ़ीचर और ज़्यादा सिक्योरिटी के साथ मीयूआई के अपडेट ज़ारी करती रहती है। गूगल जल्द ही एंड्रॉयड ओ को भी रिलीज करेगी। ऐसे में शाओमी के ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि कम से कम उन्हें एंड्रॉयड नूगा अपडेट के बारे में जानकारी मिल चुकी है।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox