Breaking News

Search

Comments

Tuesday 1 August 2017

Nokia 8 लॉन्च से पहले बेंचमार्किंग साइट पर हुआ लिस्ट, स्पेसिफिकेशन फिर हुए लीक


Nokia 8 लॉन्च से पहले बेंचमार्किंग साइट पर हुआ लिस्ट, स्पेसिफिकेशन फिर हुए लीक

ख़ास बातें

  • नोकिया 8 को 16 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा
  • एचएमडी ग्लोबल लंदन में एक इवेंट में नोकिया 8 लॉन्च करेगी
  • लॉन्च से पहले फोन को कई बेंचमार्किंग वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है
एचएमडी ग्लोबल ने अपने आने वाले फ्लैगशप स्मार्टफोन नोकिया 8 को 16 अगस्त को लॉन्च किए जाने की पुष्टि कर दी है। नोकिया 8 एंड्रॉयड फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लंदन में 16 अगस्त को आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। और लॉन्च से पहले Nokia 8 के बारे में लगातार लीक में जानकारियां सामने आ रहीं हैं। अब नोकिया 8 को बेंचमार्किंग वेबसाइट जीएफएक्स बेंच पर लिस्ट किया गया है। इस लिस्टिंग से नोकिया 8 एंड्रॉयड स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में एक बार फिर जानकारी का पता चला है।

जीएफएक्सबेंच बेंचमार्किंग साइट पर लिस्ट किए गए हैंडसेट को नोकिया 9 के साथ TA-1004, TA-1012, TA-1052 मॉडल नंबर से लिस्ट किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि आने वाले हैंडसेट को नोकिया 8 नाम दिया जाएगा।  TA-1004 और TA-1052 को अंतुतू और गीकबेंच पर भी लिस्ट किया गया है। अंतुतू लिस्टिंग के मुताबिक, इन वेरिएंट में 5.3 इंच क्वाडएचडी डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 4 जीबी रैम और 13 मेगापिक्सल फ्रंट व रियर कैमरे होंगे। अंतुतू लिस्टिंग में फोन ने 1,60,000 पॉइंट स्कोर किया। गीकबेंच लिस्टिंग से इन स्मार्टफोन के एंड्रॉयड 7.1.1 नूग पर चलने का खुलासा हुआ। साथ ही फोन में 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इन लिस्टिंग को सबसे पहले प्लेफुलड्रॉयड ने सार्वजनिक किया।

जीएफएक्स बेंच की बात करें तो इसके मुताबिक, आने वाला नोकिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर चलेगा। फोन में 5.3 इंच स्क्रीन, 2.4 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर सीपीयू, एड्रेनो 540 जीपीयू होगा। फोन की इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी होगी जिसमें से यूज़र के लिए 51 जीबी उपलब्ध होगी। फोन में 4 जीबी रैम दिया जाएगा। कैमरे की बात करें तो इस लिस्टिंग से फोन में ज़ेसिस लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा हो सकता है। वहीं 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा 4के वीडियो सपोर्ट करेगा। इस लिस्टिंग को सबसे पहले स्लैशलीक्स ने सार्वजनिक किया।
 
nokia8

इसके अलावा, चर्चित नोकिया 8 के इंजीनियरिंग सैंपल को चीन की ईबे ई-कॉमर्स साइट Taobao पर बेचा जा रहा है। साइट पर एक गोल्ड कॉपर यूनिट उपलब्ध है। हालांकि, तस्वीरों से यह एक प्रोटोटाइप नोकिया 8 यूनिट लग रहा है क्योंकि रियर पर कैमरे के पास ज़ेसिस लोगो नहीं है।

इससे पहले सोमवार को भी नोकिया 8 की तस्वीर को चीन की सोशल वेबसाइट बायदू पर देखा गया था। और फोन की एक नई कीमत के बारे में पता चला था। नोकिया 8 को 517 यूरो (करीब 38,900 रुपये) की कीमत के साथ लिस्ट कर दिया गया है। बता दें कि नई कीमत पहले लीक हुई 589 यूरो (करीब 43,400 रुपये) से कम है। इसके अलावा, पश्चिमी यूरोपीय बाज़ारों में एक कीमत की नीति होने के कारण, जर्मनी, इटली, स्पेन और दूसरे देशों (वैट टैक्स अलग-अलग हो सकता है) में भी यही कीमत रहने की उम्मीद है। भारत में भी इस स्मार्टफोन को 44,999 रुपये में लॉन्च किए जाने का खुलासा हुआ है।

नोकिया 8 में स्मार्टफोन के दांयीं तरफ़ वॉल्यूम और पावर बटन दिए गए हैं। इससे पहले लीक हुईं तस्वीरों से फोन में दांयें किनारे पर एक 3.5 एमएम ऑडियो जैक होने का पता चला था। जबकि फोन में एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट होगा जो फास्ट चार्जिंग के साथ नहीं आएगा। लॉन्च के मौके पर, नोकिया 8 को ब्लू, स्टील, गोल्ड/ब्लू और गोल्ड/कॉपर कलर वेरिएंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।
नोकिया 8

नोकिया 8

डिस्प्ले

5.70 इंच

बैटरी क्षमता

3999 एमएएच

फ्रंट कैमरा

12 मेगापिक्सल

रिज़ॉल्यूशन

1440x2560 पिक्सल

ओएस

एंड्रॉ़यड 7.0

स्टोरेज

64 जीबी

रियर कैमरा

24 मेगापिक्सल

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox