Breaking News

Search

Comments

Tuesday 1 August 2017

Truecaller एंड्रॉयड ऐप पर आया वीडियो कॉलिंग फ़ीचर

Image result for truecaller

ख़ास बातें

  • ट्रूकॉलर एंड्रॉयड ऐप में वीडियो कॉलिंग फ़ीचर जारी कर दिया गया है
  • वीडियो कॉलिंग फ़ीचर के लिए ट्रूकॉलर ने गूगल के साथ साझेदारी की है
  • ट्रूकॉलर से गूगल डुओ के जरिए वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं
कॉलर आईडी ऐप ट्रूकॉलर ने मंगलवार को अपने ऐप में गूगल डुओ वीडियो कॉलिंग ऐप को इंटीग्रेट करने का ऐलान कर दिया। ट्रूकॉलर में डुओ वीडियो कॉलिंग ऐप के साथ अब ट्रूकॉलर एंड्रॉयड व आईओएस यूज़र सीधे वीडियो कॉल कर सकते हैं। इस फ़ीचर को मंगलवार को सभी यूज़र के लिए जारी कर दिया गया। ट्रूकॉलर के ढाई करोड़ से ज़्यादा यूज़र बेस के लिए अब यह फ़ीचर इस्तेमाल करने के लिए उपलब्ध है। इससे पहले इसी हफ्ते ट्रूकॉलर आईओएस ऐप में वीडियो कॉलिंग फ़ीचर को देखा गया था।

ट्रूकॉलर के वाइस प्रेसिडेंट ऑफ प्रोडक्ट ने एक बयान जारी कर कहा, ''दुनियाभर के ट्रूकॉलर यूज़र अब ऐप से ही वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। इस फ़ीचर के शुरू होने पर हम बेहद उत्साहित है। गूगल जैसे शानदार साझेदार के साथ, हम अब अपने लाखों यूज़र को गूगल डुओ के जरिए हाई-क्वालिटी वीडियो कॉलिंग का अनुभव दे सकेंगे।''

याद दिला दे कि इस साझेदारी का ऐलान सबसे पहले मार्च में उस स्मय किया गय था, जब ट्रूकॉलर ने भारतीय बाज़ार के लिए अपनी योजना का ऐलान किया था। इस साझेदारी के साथ, ट्रूकॉलर ने एंड्रॉयड ऐप में कई सारे नए फ़ीचर फ्लैश मैसेजिंग और ट्रूकॉलर ऐप का भी ऐलान किया था। अप्रैल में ट्रूकॉलर एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के लिए फ्लैश मैसेजिंग की शुरुआत की थी।

ट्रूकॉलर ऐप को लेटेस्ट वर्ज़न पर अपडेट करने के बाद, यूज़र को कॉन्टेक्ट सेक्शन में चुनिंदा कॉन्टेक्ट के लिए गूगल डुओ वीडियो कॉल का विकल्प दिखेगा। ऐप में मैसेज भेजने और वॉयस कॉल का विकल्प पहले ही उपलब्ध है, लेकिन नए वीडियो कॉलिंग फ़ीचर के साथ, ट्रूकॉलर को उम्मीद है कि ऐप सिर्फ एक कॉलर आईडी ऐप नहीं रह जाएगा। बल्कि इसमें व्हाट्सऐप की तरह कई फ़ीचर होंगे।

No comments:

Post a Comment

comment here

AddToAny

Recent

Adbox